• Breaking News

    दिख गया चांद, आज से रमज़ान शुरू, दिल्‍ली में अज़ान पर रोक नहीं

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता अंजली कुमारी


    नई दिल्ली: Ramadan 2020: चांद दिखने के साथ ही रमज़ान का ऐलान हो गया है. दिल्ली समेत पूरे देश में रमज़ान का मुकद्दस महीना शनिवार से शुरू होगा. उलेमा ने कोरोनावायरस को देखते हुए मुस्लिम समुदाय से घरों में ही इबादत करने की अपील की है.
    दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने कहा, "मैं ऐलान करता हूं कि दिल्ली में कल पहला रोज़ा होगा. उन्होंने कहा,  "दिल्ली में चांद नहीं दिखा है, लेकिन बिहार, कोलकाता, रांची और हरियाण समेत कई स्थानों पर चांद दिखा है. मुफ्ती मुकर्रम ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के सदस्य कोरोना वायरस को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का पालन करें और नमाज़ और तरावीह (रमज़ान में रात में पढ़ी जाने वाली विशेष नमाज़) घरों में ही पढ़ें. 

    ये भी पढ़े-DELHI:लॉकडाउन के बीच दिल दहला देने वाली घटना,दिन दहाड़े धारदार हथियार से एक बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या


    गौरतलब है कि रमज़ान मुसलमानों के लिए सबसे पाक महीना होता है. समुदाय के सदस्य पूरे महीने रोज़ा रखते हैं और सूरज निकलने से लेकर डूबने तक कुछ नहीं खाते पीते हैं. साथ में महीने भर इबादत करते हैं और अपने गुनाहों की माफी मांगते हैं.

    ये भी देखे-VIDEO:लॉक डाउन 2 का उल्लंघन करने वालों पर सीतामढ़ी पुलिस की गिरी गाज ,लोगों का कटा चालान,लोगो से करवया गया उठक बैठक


    उधर,  दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) के दिशा-निर्देशों के अनुसार अजान दी जा सकती है. इसके साथ ही पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया कि वे 25 अप्रैल से शुरू होने वाले रमज़ान के पवित्र महीने में लॉकडाउन मानदंडों का पालन करें.
    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्पष्ट किया कि अज़ान पर कोई प्रतिबंध नहीं है. सिसोदिया ने ट्वीट किया, "लॉकडाउन के दौरान मस्जिदों में या किसी अन्य धार्मिक स्थान पर लोगों के एकत्र होने पर पूर्ण प्रतिबंध है."

    ये भी पढ़े-बिहार पुलिस का बना मिशाल,सड़क हादसे मे मोटर साइकिल सवार जख्मी को अपनी गाड़ी से पहुँचाया हॉस्पिटल

    दिल्ली पुलिस ने लोगों से रमज़ान के दौरान घर पर नमाज पढने को कहा. विभाग की ओर से ट्वीट किया कि रमजान का पवित्र महीना 25 अप्रैल से शुरू हो रहा है. हम उम्मीद करते हैं कि रोजा और नमाज पढ़ने के दौरान सभी लोग दिशा-निर्देशों के अनुसार लॉकडाउन का पालन करेंगे.
    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad