Header Ads

  • BREAKING NEWS

    राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के सपनों को साकार करती मुखिया गीता गुप्ता

    • राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के सपनों को साकार करती मुखिया गीता गुप्ता
    • कोविद-19 एवं एईएस (चमकी बुखार) के लिए चला रही है जागरूकता अभियान
    • पंचायती राज दिवस पर कुछ खास

    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य
    मुजफ्फरपुर/ब्यूरो रिपोर्ट

    मुजफ्फरपुर/बंदरा : देश आजाद होने के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी का सपना था अपनी पंचायत अपना सरकार और पंचायतीराज और उसी को धरातल पर सुचारू ढंग से चलाने वाले बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच है अपना पंचायत अपना सरकार और सरकार भवन l जिसके मालिक पंचायत के मुखिया होते है l 

    उसी सिद्धान्त पर चलने वाली बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अंतर्गत बंदरा प्रखंड के बंदरा पंचायत के मुखिया  गीता गुप्ता  अपने पंचायत सरकार भवन को अपने घर से भी ज्यादा साफ-सुथरी एवं आधुनिक सुविधा से लैश रखी है। ये प्रतिदिन सभी स्टाफ के आने के पहले अपने सरकारी भवन में पहुंची रहती है एवं सभी पंचायत स्तरीय कर्मी का खुद ही मोनिटरिंग करती है। इनका यह सरकार भवन कैम्पस सुंदर पार्क के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरा से लैश है। 


    जिसके माध्यम से कार्यालय के सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाती है। इस पंचायत कार्यालय में न्यूज अपडेट के लिए डिश टीवी भी लगाया गया है ताकि समय समय पर राज्य, देश एवं विदेश के खबरों से रूबरू हो सके। बहुत जल्द इस सरकार भवन को वाईफाई से भी जोड़ दिया जाएगा। 

    इसके पश्चिम तोरण द्वार पर एक अशोक स्तंभ लगा हुआ है जो आकर्षण का केंद्र है। सभी कर्मचारियों के लिए अपना अपना चैम्बर के अलावे ग्राम कचहरी की भी सुविधा उपलब्ध है। शायद ही ऐसा सरकार भवन सूबे के किसी प्रखंड में होl

    ये भी देखे-VIDEOबिहटा आस-पास:-लॉग डाउन के कारण रो रहे फूलो कि खेती करने बाले किसान।

    इस सरकार भवन का औचक निरीक्षण मुजफ्फरपुर के वर्तमान जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा भी किया गया था। औचक निरीक्षण के दौरान मुखिया श्रीमती गुप्ता को जिलाधिकारी द्वारा बेहतर कार्य के लिए बधाई दी गयी। इस कोरोना जैसी महामारी में भी मुखिया गीता गुप्ता विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से कोविद-19 एवं एईएस बच्चों में चमकी बुखार के लिए गाँव गाँव टोला में जागरूकता अभियान चला रही है।

     सबसे पहले इन्होंने अपने पंचायत में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया एवं लोगों को बार बार साबुन से हाथ धोने के लिए प्रेरित भी कर रही है। सोशल डिस्टेंस का का पालन करने एवं कोविड-19 से बचाव के बारे में बताती है।

     मास्क के अनुपलब्धता के कारण इन्होंने खुद मास्क तैयार कर पंचायत के कोरोना योद्धा आशा दीदी, आंगनबाड़ी सेविका, पंचायत सचिव, विकास मित्र, आवास सहायक, रोज़गार सेवक एवं किसान सलाहकार सभी वार्ड सदस्य, पंच सदस्य को  दिया गया है l साथ ही मास्क के महता को बताते हुए पहनने के लिए प्रेरित करती है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad