• Breaking News

    VIDEO:नवदा से लेकर बिहार के कई जिलो कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में एनडीआरएफ की टीमें जुटी


    वीडियो देखने लिए यंहा क्लिक करे 

    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य
    बिहटा/वशिष्ठ कुमार की रिपोर्ट 

    पटना:वैसे तो बाढ़, भूकम्प, चक्रवात, रेल दुर्घटना, रासायनिक आपदा, नौका दुर्घटना आदि आपदाओं में एनडीआरएफ के बचावकर्मियों को राहत व बचाव ऑपेरशन के माध्यम से मुसीबत में फँसे पीड़ितों को मदद करते हुए हुए देखा गया है। लेकिन अब एक अलग चुनौती, कोरोना वायरस संक्रमण महामारी से निपटने में बिहटा (पटना) में स्थित 9 बटालियन एनडीआरएफ के कार्मिक बिहार राज्य के मुंगेर, पटना, सिवान, नालन्दा, बक्सर, गया और गया जिलों में प्रशासन और मेडिकल टीमों के साथ मिलकर मुस्तैदी से जुटे हुए हैं।

    ये भी पढ़े-बिहार में पटना सहित कई जिलो में बारिश ,रोजेदार को मिली राहत

    कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बताया कि शनिवार को 9 बटालियन एनडीआरएफ के कार्मिक विभिन्न इलाकों में फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के उद्देश्य से सदर बाजार, जमालपुर (मुंगेर) तथा बक्सर जिला के डुमराँव प्रखंडतर्गत नया भोजपुर में मेडिकल टीमों के साथ कोरोना वायरस संदिग्ध लोगों के स्क्रीनिंग और सैपलिंग की कार्यवाही में मदद में जुटे रहे। साथ ही, सिवान जिला के रघुनाथपुर तथा गोरियाकोठी प्रखण्ड में संवेदनशील इलाकों में तथा पटना शहर में बनाये गए कोरंटीन सेन्टर में सोडियम हाइपोक्लोराइट केमिकल घोल से सेनिटाइजेशन का काम किया। 

    नालन्दा जिला के बिहारशरीफ तथा नवादा जिला के संवेदनशील इलाकों में भी एनडीआरएफ के कार्मिक हाई प्रेशर स्प्रे मशीन और केमिकल घोल की मदद से सेनिटाइजेशन का कार्य सावधानीपूर्वक किया।

    ये भी पढ़े-देश के प्रत्येक जिले मे स्थापित हो 10000 क्षमता के आपदा क्लीनिक

    पुलिस लाइन बक्सर में टीम कमान्डर सुरेश बिलुंग के नेतृत्व में 9 बटालियन एनडीआरएफ के कार्मिकों ने स्थानीय पुलिसकर्मियों के लिए कोरोना वायरस संक्रमण बचाव पर एक प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चलाया।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad