• Breaking News

    VIDEOएनडीआरएफ ने जरूरतमंद लोगों के बीच खाना वितरण किया

    वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे 

    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य
    पटना/
    बिहटा/ब्यूरो संवाददाता वशिष्ठ कुमार की रिपोर्ट 

    बिहार: राज्य के बक्सर, नालन्दा, सिवान, बेगुसराय, मुंगेर, गया, नवादा तथा पटना जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण महामारी  से निपटने में 9 बटालियन एनडीआरएफ के बचावकर्मी राज्य व जिला प्रशासन तथा मेडिकल टीमों के साथ लगातार काम कर रही है। 

    ये भी पढ़े-VIDEO:सीतामढ़ी डीएम के निर्देश पर जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई

    सोमवार को बिहटा में 9 बटालियन एनडीआरएफ के कार्मिकों ने झोपड़ी में रहनेवाले जरूरतमंद लोगों के बीच खाना वितरण किया। कोरोना वायरस संक्रमण के चेन को तोड़ने हेतु बक्सर जिला के डुमराँव प्रखंडतर्गत नया भोजपुर में पिछले शुक्रवार से एनडीआरएफ के कार्मिक जिला प्रशासन और मेडिकल टीम को स्थानीय लोगों के डोर टू डोर स्क्रीनिंग में मदद कर रही है। सोमवार को नवादा जिला में एनडीआरएफ की टीम नवादा शहर में सेनिटाइजेशन का काम किया। 

    ये भी पढ़े-VIDEO::कोरोना को हराने के लिए पटना मनेर के ग्रामीणों ने ग्राम रक्षा दल का गठन किया

    विजय सिन्हा, कमान्डेंट ने बताया कि 9 बटालियन एनडीआरएफ की टीमों द्वारा बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग एवं जिला प्रशासन से कुशल समन्वय स्थापित कर वर्तमान कोविड-19 जैविक आपदा से निपटने हेतु विभिन्न काम किया जा रहा है जिसमें जागरूकता कार्यक्रम, 1 प्रतिशत सोडियम हाइपोक्लोराइट केमिकल घोल से एरिया सेनिटाइजेशन, कोरोना पीड़ित या संदिग्ध व्यक्ति के स्क्रीनिंग तथा स्थानांतरण में जिला प्रशासन व मेडिकल टीम की मदद, जिला क्विक मेडिकल रेस्पॉन्स टीमों तथा पुलिस व प्रशासन को प्रशिक्षण, एनसीसी को प्रशिक्षण आदि शामिल है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad