Header Ads

  • BREAKING NEWS

    HIMACHAL:नालागढ़ केे निजी स्कूल ने माफ की सालाना फीस ऐसा करने वाला प्रदेश का पहला स्कूल बना

    द गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल नालागढ़ 
    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    बददी/नालागढ़/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा


    नालागढ़:कोरोना वाइरस/कोविड-19 की आपदा के चलते उपमंडल नालागढ़ के एक निजी स्कूल ने इस सत्र मेें किसी भी विद्यार्थी से एडमिशन और सालाना फीस नहीं लेने की घोषणा की है। उपमंडल नालागढ़ केे द गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल ऐसी घोषणा करने वाला प्रदेश का पहला स्कूूल बन गया है। 

    स्कूल की एजुकेेशनल सोसायटी केे अध्यक्ष चंद्र शेखर अवस्थी ने बताया कि वर्ष 2020-21 के सत्र में किसी भी विद्यार्थी से एडमिशन तथा सालाना फीस नहीं ली जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी अभिभावकों को सिर्फ मासिक शुल्क का ही भुक्तान करना होगा। उन्होंने बताया कि यह कदम देश व समाज के हित में अवस्थी एजुकेशनल सोसायटी की बैठक में सर्वसम्मति से उठाया गया है। अवस्थी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए सख्त कदमों की वजह से वैश्विक महामारी कोरोना वारयस को हराने में हिमाचलवासी काययाब रहे हैं। 



    उन्होंने कहा कि इस संक्रमण काल के दौर में कोई परेशानी और मंदी के दौर से पूरा देश गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि संक्रमण काल के इस माहौल में अवस्थी एजुकेशनल सोसायटी ने देश व समाज हित में फैसला लेते हुए स्कूल के विद्यार्थियों से नए दाखिले पर तथा सालाना फीस न लेने की निर्णय लिया है। प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज द्वारा भी फीस लेने अथवा न लेने का जिम्मा निजी स्कूलों की स्वे‘छा पर छोड़ा था।

    प्रदेश सरकार पहले ही कर चुकी है कि वह किसी भी स्कूल को फीस न लेने के लिए वाध्य नहीं कर सकती। ऐसे में द गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल ने सालाना फीस न लेने का साहसिक निर्णय लिया है। कोरोना वायरस के चलते फिलवक्त देश तथा प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थान पूरी तरह से बंद हैं। ऐसे में निजी स्कूल ब"ाों को ऑन लाइन पढ़ाई करवा रहे हैं। प्रदेश के कई हिस्सों में ब"ाों को पाठ्य पुस्तकें मुहैया करवा दी गई हैं, जबकि अभी कुछ हिस्सों में ब"ाों को पाठ्य पुस्तकें नहीं मिल पाई हैं। प्रदेश सरकार भी दूरदर्शन केे माध्यम से सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को पढ़ाई करवा रही है।

          
    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad