Header Ads

  • BREAKING NEWS

    सीतामढ़ी:जानकी जन्मोत्सव पर लोग अपने-अपने घरो में ही ताली व संघ थाली बजाकर उत्सव मनाय


    वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे 

    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य
    सीतामढ़ी/ब्यूरो संवाददाता संजू गुप्ता के साथ अभिषेक गुड्डू की रिपोर्ट

    सीतामढ़ी:वैशाख शुक्लअष्टमी यानि1मई शुक्रवार को जानकी जन्मोत्सव है पर सीतानगरी सीतामढ़ी में इस उत्सव का उल्लास इस बार कोरोना वायरस ने फीकी कर दी है |उसके वावजूद पुनौराधाम स्थित मां जानकी मंदिर में परम्परागत रूप से चला आ श्री रामचरित मानस का नवाह परायण का पाठ प्रारंभ हो गया। जबकि अन्य वर्ष मंदिर में नौ रामायण पाठी हारमोनियम, ढोलक, झाल के साथ सस्वर श्री रामचरित मानस का नवाह परायण होता था । 

    लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने के उद्देश्य से मात्र एक व्यक्ति पुनौराधाम थाना क्षेत्र के करनहिया गांव निवासी राम देव चौधरी से पूर्णत: विधि विधान के साथ फलाहार पर रख कर श्री रामचरित मानस का नवाह परायण आरम्भ किया गया है । जानकी नवमी के दिन दिन मां जानकी प्राक्टय उत्सव के महाआरती के साथ इस मानस का नवाह परायण का समापन हो जायेगा। इधर, शहर के जानकी मंदिर सहित अन्य जानकी मंदिरों में जानकी जन्मोत्सव को लेकर नाम धुन संकीर्तन हो रहा है।

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर/बंदरामंडल भाजपा ने किया मास्क का वितरण,कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के प्रति किया जागरूक

    सीतामढ़ी विधानसभा क्षेत्र के श्री जानकी जन्मोत्सव आयोजन समिति के  प्रभारी। विशाल कुमार ने बताया कि।1 मई को जानकी जन्मोत्सव पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपने अपने घरो में ही मां जानकी का जन्मदिन मनाने का शहर वासियों से आग्रह  किया साथ में ये भी कहा 




    निर्धारित समय पर ताली व संघ थाली। बजाकर। लोग अपने अपने घरों में आरती करे और अपने-अपने छतों पर निशान झंडा पहराये और माँ सीता से कामना करे की विश्वव्यापी  कोरोना महामारी से पूरी दुनिया के लोगो को जल्द निजात मिले |

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad