Header Ads

  • BREAKING NEWS

    जालीम मुखिया से खतरा ,भारत नेपाल सीमा पर पाकिस्तान जैसी तस्वीर

    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य

    सीतामढ़ी/संवाददाता पवन साह 

     सीतामढ़ी :जिले के पास नेपाल बॉर्डर पर बीतेरात ऐसी सख्ती देखने को मिली जैसी मानो  ये नेपाल का नहीं पाकिस्भातान का बॉर्डर हो यहां सुरक्षा व्यवस्था पहले से ज्यादा पुख्ता कर दी गई है। कुछ दिन पहले मिले SSB के खत के बाद से ही जिला प्रशासन सकते में है। 

    इसी के मद्देनजर गुरुवार को ही स्थानीय प्रशासन ने नेपाल बॉर्डर से सटे मसहा नरोत्तम पुनर्वास, बलुआ टोला और सिंदुरिया के पास सीसीटीवी कैमरा लगवा दिया है। वहीं मुख्य नाके पर एसएसबी पहले से ही सीसीटीवी कैमरों से सरहद की मॉनिटिरिंग कर रहा है।

    ये भी पढ़े -बिहार में कोई डीलर राशन देने से मना करे तो कीजये इस नंबर पर फोन आधे घंटे में होगी कार्यवाई


    नए पोस्ट और ज्यादा जवानों की तैनाती
    सीतामढ़ी जिले के पुलिस अफसरों के नेतृत्व में नेपाल सीमा पर आठ पुलिस पोस्ट बनाए गए हैं। थानेदार गौरीशंकर बैठा के मुताबिक नेपाल बॉर्डर से सटे मुसाचक, बलुआ टोला, एसएसबी कैम्प, बागमती कैम्प, मेन नाका बैरगनिया, सिंदुरिया, अशोगी में बने पुलिस पोस्ट में दारोगा फसीयूर रहमान, एएसआई रविन्द्र यादव, साधुशरण शर्मा, शिवशंकर राम के नेतृत्व में पुलिस बलों और चौकीदारों को 24 घंटे निगरानी का निर्देश दिया गया है। 

    ये भी पढ़े-बिहार में कोरोना संक्रमित मरीज संख्या बढ़कर 64 हुई,कोरोना हॉट स्पॉट स्थानों का निरीक्षण करेगी केंद्र की स्पेशल टीम

    प्रखंड से सटी 32 किलोमीटर लंबी भारत-नेपाल सीमा पर पुलिस और एसएसबी जवानों के संयुक्त फ्लैग मार्च और तैनाती से पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है। कोरोना के खतरे के बीच नेपाल में बैठे माफिया जालीम मुखिया के बारे में जारी अलर्ट के बाद ये सारे कदम उठाए गए हैं।

    ये भी पढ़े -महाराष्ट्र:असम के मजदुर कोरोना पोजेटिव होने पर खुद का काटा गला



    नेपाल ने भी अपनी तरफ से तैनाती बढ़ाई
    नेपाल के गौर में तैनात सशस्त्र प्रहरी के एसपी रबिराज कर्णजीत के मुताबिक कोरोना वायरस के मद्देनजर सशस्त्र प्रहरी की तरफ से भी बैरगनिया सीमा से सटे ब्रह्मपुरी, गौर के कानूपट्टी, महादेव पट्टी, घिउरा, इश्नाथ नगरपालिका, मठिया और बौद्धिमाई नगर पालिका में अस्थायी पुलिस पोस्ट स्थापित किया गया है। नेपाल के इस अफसर के मुताबिक हर पोस्ट में 10 से 20 जवानों को 24 घंटे के लिये तैनात किया गया है। सीमा पर नो मेन्स लैंड पर दोनों देशों की सुरक्षा बलों की तैनाती से भारत-नेपाल बॉर्डर पर भारत-पाकिस्तान सीमा जैसी तस्वीर दिख रही है।

    वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे :

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad