Header Ads

  • BREAKING NEWS

    मुंबई से झारखण्ड लेकर आया युवक अपने साथ कोरोना वायरस,अपने साथ और लोगो किया संक्रमित

    We News 24 Hindi »झारखण्ड/राज्य/रांची

    कोडरमा /ब्यूरो रिपोर्ट 

    रांची/कोडरमा : झारखंड के कोडरमा, हजारीबाग और रांची में कोरोना वायरस का एक-एक नया मामला सामने आया है. कोडरमा जिला में 22 साल के युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. मूल रूप से गिरिडीह का रहने वाला यह युवक मुंबई में सिलाई का काम करता था. पिछले दिनों वह अपने गांव आया था. बीमार पड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया. कोरोना की जांच के लिए उसके सैंपल को रिम्स भेजा गया था आज 4 दिन बाद उसकी रिपोर्ट आयी.

    ये भी पढ़े -लॉकडाउन के दौरान सब्जी और फल मंडी की हालत ,पुलिस की सख्ती के बाद सुधरी ,अनुमण्डल प्रशासन ने सख्त की कार्येवाई


     कोरोना पीड़ित महिला का पति गंभीर, वेंटिलेटर पर डाला गया
    शुक्रवार (10 अप्रैल, 2020) की देर रात उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. हजारीबाग और राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी में भी एक-एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गयी है. इस तरह झारखंड में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 17 हो गयी है. स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने शनिवार (11 अप्रैल, 2020) को यह जानकारी दी.

    ये भी पढ़े -सीतामढ़ी केमिस्ट ड्रगिस्ट और मारवाड़ी समाज के द्वारा जरूरतमंदों में बांटी गई खाद्य सामग्री ,देखे वीडियो

    विकास कुमार इस वक्त सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज को स्पेशल कोविड हॉस्पिटल होली फैमिली में पहुंचाने की तैयारी हो रही है. कोरोना का पॉजिटिव केस मिलने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में फिलहाल कोरोना के 9 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं. इनमें से 5 के सैंपल रिम्स भेजे गये थे. इनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

    ये भी पढ़े -सीतामढ़ी में शनिवार को एक 14 वर्षीय नाबालिग किशोरी का शव पेड़ से लटका मिला


    कोरोना पॉजिटिव 22 साल का यह युवक मूल रूप से गिरिडीह जिले के राजधनवार थाना क्षेत्र के बोदगो पंचायत अंतर्गत जहानडीह का रहने वाला है. गांव के वार्ड सदस्य ने ‘प्रभात खबर’ को बताया कि युवक 23 मार्च, 2020 कुर्ला-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन से अपने तीन साथियों के साथ मुंबई से गांव लौटा था. कोडरमा स्टेशन पर उतरने के बाद वह सीधे अपने गांव चला गया.


    मुंबई में ही बीमार पड़ चुका यह युवक लौटने के बाद गिरिडीह के ही बरमसिया में एक झोलाछाप डॉक्टर से इलाज कराने चला गया. सेहत में सुधार नहीं होने पर वह मरकच्चो के बंधन चौक पर एक प्राइवेट डॉक्टर के क्लिनिक में पहुंचा. डॉक्टर ने तीन दिन की दवा दी. दवा खाने के बाद भी वह ठीक नहीं हुआ, तो 3 अप्रैल को मरकच्चो के सरकारी अस्पताल पहुंचा. यहां से उसे कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिया गया. 6 अप्रैल, 2020 को उसके सैंपल जांच के लिए रिम्स भेजे गये थे.


    युवक के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उसके परिवार के 9 सदस्यों को गिरिडीह जिला प्रशासन ने क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया है. वहीं, मरकच्चो में युवक का इलाज करने वाले डॉक्टर को होम क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है. वहीं, मरीज को कोविड19 अस्पताल होली फैमिली हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है.

    ये भी देखे -कोरोना वायरस लेटेस्ट अपडेट:देखे खबरे फटाफट

    शुक्रवार की देर रात जब 184 सैंपल्स की जांच रिपोर्ट आयी, तो इसमें 3 लोग पॉजिटिव पाये गये. जो नये मामले सामने आये हैं, उनमें एक हिंदपीढ़ी का भी है. एक अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीज हजारीबाग जिला का है, जबकि तीसरा मरीज कोडरमा जिला का है. जांच रिपोर्ट में 181 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी.


    इस तरह झारखंड में अब कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हो गयी है. इसमें एक की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस का पहला केस राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी में मिला था. मलयेशियाई युवती की वजह से 8 लोगों में यह वायरस फैला. युवती तबलीगी जमात से जुड़ी थी.

     वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे :

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad