• Breaking News

    भारत पर निर्भर रहने वाले नेपाल की एक और चाल,सीमा पर कर रहा ऐसी हरकत





    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    संवाददाता आरती गुप्ता 

    नई दिल्ली: भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच, नेपाल सरकार ने धारचूला जिले में 130 किलोमीटर लंबी धारचूला-टिंकर सड़क परियोजना पर काम फिर से शुरू कर दिया है.

    ये भी पढ़े-पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी ईद की बधाई ,कहा इतिहास में ऐसा पहली बार ईद के मौके पर मस्जिदों में इतना सन्नाटा,

    भारतीय अधिकारी ने कहा कि नेपाली सेना अपने इलाके में भारतीय सीमा के समानांतर एक ट्रैक रूट बना रही है. इससे बहुत ज्यादा ऊंचाई पर बसे गांव टिंकर और चंगरु तक पहुंचने के लिए वहां के लोगों की भारतीय ट्रैक रूट पर निर्भरता खत्म हो जाएगी.


    धारचूला के एसडीएम ए के शुक्ला ने कहा- 'नेपाल के सुनसेरा गांव से चंगरू तक का ट्रैक मार्ग नेपाली सेना बनवा रही है. इस मार्ग का उपयोग ऊंचाई वाले नेपाली गांव टिंकर और चंगरू के नागरिक करेंगे जो अब तक सर्दियों में निचली घाटियों की ओर पलायन करने और गर्मियों में वापस अपने गांव जाने के लिए भारतीय ट्रैक मार्गों का उपयोग करते थे.

    ये भी पढ़े-सावधान:भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब डराने लगी है,टॉप-10 देशों की सूची में शामिल भारत

    अधिकारी ने कहा कि कालापानी, लिंपियाधुर और लिपुलेख को उनके देश का हिस्सा बताने वाले नए मैप को नेपाल मंत्रिमंडल द्वारा मंजूरी दिए जाने पर, सीमा क्षेत्र में कोई तनाव नहीं है.एसडीएम ने कहा- 'सीमा पर शांति बनी हुई है. भारत-नेपाल सीमा पर पोस्टों पर कड़ी निगरानी रखने वाली हमारी खुफिया एजेंसियों ने अभी तक भारत विरोधी कोई गतिविधि नहीं देखी है.

    ओली सरकार में भारत विरोधी गतिविती तेज 

    आपको बताते चले बेशक बॉर्डर पर भारत विरोधी गतिविधि नहीं दिख रहा है. पर नेपाल के सरकार द्वारा भारत विरोधी गतिविधि को हवा दिया जा रहा है| इसके पीछे मुख्य उदेश्य है चाइना को खुश करना |नेपाल में वर्तमान सरकार है वो कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार है और पूरी दुनिया  जनता है की चाइना में कम्युनिस्ट राज है .  नेपाल के प्रधानमंत्री और सरकार चाइना समर्थक है वो भी किसी से छुपा नहीं है | जब से नेपाल ओली सरकार बना है तब से ही नेपाल के अन्दर भारत विरोधी गतिविधि तेज हुआ है .

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad