• Breaking News

    भारत की बड़ी उपलब्धी : आरोग्‍य सेतु दुनिया का सबसे बड़ा ऐप बना, 11 करोड 40 लाख लोगों ने डाउनलोड किया

     




    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    संवाददाता गोविन्द कुमार 

    नई दिल्ली : स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने आज कहा कि आरोग्य सेतु कोरोना रोगियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने वाला दुनिया का सबसे बडा एप बन गया है।

    ये भी पढ़े-काम की खबरे :CBSE के छात्र 10वीं और 12वीं के शेष परीक्षा अपने वर्तमान स्‍थान से दे सकेंगे


    अनेक ट्वीट संदेशों में उन्‍होंने कहा कि सिर्फ चालीस दिनों में 11 करोड चालीस लाख लोग इससे जुडे हैं। डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने बताया कि यह एप सरकार, उद्योग और नागरिकों के बीच तालमेल का शानदार उदाहरण है। उन्‍होंने यह भी कहा कि इस ओपन सोर्स एप का आई.ओ.एस. वर्जन अगले दो हफ्तों के भीतर जारी कर दिया जाएगा।

    ये भी पढ़े-राज्‍य आवश्‍यक दवाईयों की होम डिलिवरी करे,स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय




    स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्री ने कहा कि इस एप का उपयोग लगातार बढ रहा है और लोग इसका फायदा उठा रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि उत्‍तर प्रदेश में दो करोड लोगों ने आरोग्‍य सेतु एप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड किया और इसके जरिए कोविड-19 महामारी से संक्रमित 82 लोगों का पता चला। 

    ये भी पढ़े-नेपाल ने चीन के शह पर दिया भारत को गीदड़ भभकी , नेपाली रक्षामंत्री ने कहा जरूरत पड़ी तो नेपाल की सेना भारत को देगी जवाब

    डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने यह भी बताया कि इस एप से देशभर में बड़ी तादाद में कोरोना के प्रकोप वाले तीन हजार हॉटस्‍पॉट की पहचान भी की जा सकी है।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad