Haider Aid

  • Breaking News

    कोरोना वायरस महामारी से घबड़ाये नहीं बल्कि समझदारी से करें बचाव : एनडीआरएफ


    We
     News 24 Hindi »बिहार/राज्य

     पटना/संवाददाता वशिष्ठ की रिपोर्ट

    पटना :विश्वव्यापी कोरोना वायरस महामारी से जल्द से जल्द निपटना वर्तमान में एक चुनौती है। इससे निपटने में कोरोना वारियर्स के रूप में स्वास्थ्य कर्मी, सिविल प्रशासन, पुलिस, एनडीआरएफ, सफाईकर्मी आदि मुस्तैदी से जुटे हुए हैं। बिहार राज्य में कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए 9वी वाहिनीं एनडीआरएफ की 18 सब-टीमें अलग-अलग जिलों में तैनात है। 

    VIDEO:सीतामढ़ी नगर परिषद क्षेत्र में अधिक गंदगी से कोरोना वायरस के डर में जी रहे है लोग ,सुने जनता की जुबानी नगर परिषद की कहानी

    विजय सिन्हा, कमान्डेंट ने कहा कि 9वी वाहिनीं एनडीआरएफ के कार्मिक बिहार राज्य के विभिन्न जिलों में प्रशासन और मेडिकल टीमों के साथ मिलकर कोरोना वायरस संक्रमण की कड़ी को तोड़ने में लगातार मुस्तैदी से जुटे हुए हैं। एनडीआरएफ कार्मिक पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पी०पी०ई०) जैसे- बायोलॉजिकल सूट, एन-95 फेस मास्क, आई प्रोटेक्शन, हैंड ग्लोव्स, शूज कवर आदि से लैस है। शुक्रवार को एनडीआरएफ की टीमें कोरोना वायरस संक्रमण  से बचाव के मद्देनजर बिहार के सिवान, अरवल, पटना और रोहतास जिलों के संवेदनशील इलाकों में सोडियम हाइपोक्लोराइट रसायन घोल की मदद से सेनेटाईजेशन किया। रेड जोन घोषित बक्सर जिला में कोरोना वायरस संक्रमण की कड़ी तोड़ने के उद्देश्य से मेडिकल टीमों को कोरोना वायरस संदिग्ध लोगों को डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग की कार्यवाही में एनडीआरएफ के कार्मिक लगातार मदद पहुँचा रहे हैं।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी:सराहनीय पहल,समाजसेवी संस्था द्वारा साबुन एवं मास्क दे कर लोगों को स्वच्छता के प्रति किया जा रहा हा जागरूक

    साथ ही, एनडीआरएफ की टीमें अभी अन्य राज्यों से हजारों की तादाद में स्पेशल ट्रेनों से दानापुर रेलवे स्टेशन पहुँच रहे लोगों तथा छात्रों को भी कोरोना वायरस से बचाव के दिशा में हरसम्भव मदद के लिए पटना जिला प्रशासन के साथ जुटी हुई है। 


    उन्होंने आगे कहा कि जैसा कि हम सभी को पता है कि अभी तक इस महामारी का कोई इलाज नहीं ढूँढा जा सका है। बहुत सारे देशों द्वारा इस दिशा में सकारात्मक प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में सुझबुझ और समझदारी से इस वायरस से बचना ही कारगर उपाय है। कोरोना वायरस महामारी से घबड़ाएं नहीं बल्कि धैर्य एवं सुझबुझ के साथ इस संक्रमण से खुद बचें और दूसरों को भी बचाएं। प्रशासन के आदेशों को सभी को जिम्मेदारी से पालन करना चाहिए।

    ये भी पढ़े-क्या आपको पता है की कोरोना का टेस्ट कैसे किया जाता है,जाने पूरा प्रोसेस

     शुक्रवार को 9 बटालियन एनडीआरएफ के बचावकर्मी जहानाबाद जिला के मोदनगंज प्रखण्ड में स्थित बी०बी०एम० कॉलेज ओकारी तथा अरवल जिलान्तर्गत में कोरेंटीन सेन्टर बनाये गये करपी उच्च विद्यालय में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव विषय पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad