Haider Aid

  • Breaking News

    बिहार में मई तक बढ सकता है लॉकडाउन, ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगाने की मांग



    We News 24 Hindi »पटना

    राज कुमार की रिपोर्ट

    पटना : सोमवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना और लॉकडाउन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की इस बातचीत में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम से लॉकडाउन को मई महीने तक बढ़ाने की अपील की। साथ ही ट्रेनों के परिचालन को रोक लगाने को अपील की उन्होंने कहा की  ट्रेनों की आवा गमन से  बिहार में आ रहे लोगों को संभालने में मुश्किल होगी। 

    ये भी पढ़े- जल्द पूरी आजादी से घुमने फिरने का मिलेगा मौका ,सरकार बना रही है योजना


    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि केन्द्र सरकार लॉकडाउन के संबंध में जो भी फैसला  लेगी उससे हम सहमत हैं। परन्तु  हमलोगों का सुझाव है कि लॉकडाउन को इस माह के अंत तक रखा जाय ताकि बिहार में जितने लोग आ रहे हैं, उन्हें संभालने में सहूलियत हो। बाहर से आने वाले लोगों में संदिग्ध संक्रमितों की पहचान हो सके और दूसरे लोगों को संक्रमण से भी बचाया जा सके।

    यह भी पढ़ें-कोरोना जाते-जाते भी जीवन भर का घांव देकर जायेगा ,ठीक होने बाद मरीजो को इन समस्या से ता उम्र जूझना पड़ेगा

    जरूरतमंदों के लिए ट्रेन चलाने पर दिया धन्यवाद
    वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री ने सोमवार को सभी मुख्य मंत्रियों से बात की। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने अपनी बात रखी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर से आ रहे लोगों के कारण बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 700 से अधिक हो गई है। अभी भी बड़ी संख्या में लोग बिहार आ रहे हैं, इससे संक्रमितों की संख्या और बढ़ सकती है। मुख्यमंत्री ने दूसरे राज्यों से श्रमिकों, विद्यार्थियों और अन्य जरूरतमंदो के बिहार में लाने के लिए ट्रेनों को चलाने की अनुमति देने के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद भी दिया है।

    ये भी पढ़े-VIDEO:सीतामढ़ी वार्ड नंबर 23 के पार्षद और नगर परिषद के शसक्त समिति के सदस्य,खोली नगर परिषद की पोल ,सुने उन्होंने क्या कहा

    4 मई के बाद एक लाख लोग बिहार आए
    पीएम मोदी से सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 4 मई से राज्य में अबतक एक लाख लोग आए हैं। 19 हजार लोगों की रैंडम टेस्टिंग की गई है। नीतीश कुमार ने कहा कि हमें टेस्टिंग सुविधाओं को बढ़ाने की जरूरत है। हम हर तरह की परिस्थितियों के लिए खुद को पंचायत स्तर पर तैयार कर रहे हैं। हम कोरोना जांच में  केंद्र सरकार से भी मदद चाहते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन को इस महीने के आखिर तर बढ़ाया जाए ताकि जो लोग भी अन्य राज्यों से आर रहे हैं उन्हें क्वारंटाइन किया जा सके और वे रिकवर हो सकें। उन्होंने कहा कि पूर्व रेल मंत्री के तौर पर मैंने सलाह दी है कि फिलहाल ट्रेन परिचालन को रोक दिया जाए।


    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad