• Breaking News

    CORONA LIVE:देश में कोरोना वायरस की गति तेज,भारत के लिए चिंता का विषय,अभी तक इतने मरीजो की संख्या

    We
    News 24 Hindi »नई दिल्ली
    एडिटर एंड चीफ दीपक कुमार व्याहुत 

    नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस की गति तेज संक्रमण का मामला रुकने का नाम नहीं ले  रहा है। देश में कोरोना वायरस ने पचास हजार का आंकड़ा पार कर चूका है अभी तक  देश के अलग-अलग राज्यों से आये आकड़ो के मुताबिक 52952 मामले आ चुके हैं |


    और इसकी चपेट में आने  से 1783 लोगों अपनी जान गँवा चके है  हैं। बीते कुछ दिनों से तीन-चार दिनों का ट्रेंड देखा जाए तो हर रोज 2000 से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। पिछले 3 दिनों में कोरोना संक्रमण बढ़ने की गति में तेजी आई है। 

    ये भी पढ़े -BREAKING:आंध्रप्रदेश में केमिकल प्लांट से जहरीली गैस के रिसाव तीन लोगों की मौत

    जबकि दुसरे देशो की कोरोना ग्राफ में तिन महीने के बाद संक्रमण के ममाले में कमी आई है |क्या आने वाले दिनों में भारत की स्तिथि बेकाबू हो जायेगी? ऐसा इस लिए कह रहा हु की जिस प्रकार प्रतिदिन 2000 से ज्यादा मरीजो की संख्या सामने आ रही है ये भारत के लिए चिंता का विषय है |


    गौर करने वाली बात है की  सिर्फ 3 दिन में कोरोना वायरस के मामले 40 हजार से बढ़कर 50 हजार के करीब पहुंच गए हैं। कोरोना वायरस ने देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली को प्रभावित किया है। 

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी नगर परिषद :एक साल पहले लाखो रूपये में खरीदे गए चलंत शौचालय की जर्जर हालत ,जनता की पैसे की बर्वादी का जिम्मेदार कौन ?

    -Coronavirus India LIVE Updates:
    -कोरोना वायरस से बीते 24 घंटे में 89 लोगों की मौत हुई है और 3561 नए मरीज मिले हैं। 
    -देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 52952 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 1783 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल 52952 केसों में 35902 एक्टिव केस हैं, वहीं 15266 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। 


    कोरोना के ग्राफ में तेजी

    कोरोना वायरस के आंकड़ों पर नजर डालें तो बीते तीन दिनों में ही 10 हजार मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, 30 हजार से 40 हजार पहुंचने में पांच दिन का समय लगा था। कोरोना वायरस के 20 हजार से 30 हजार मामले में सात दिनों का समय लगा था। इसके अलावा, भारत को मार्च से शुरुआती 10 हजार का आंकड़ा छूने में करीब 43 दिनों का समय लगा था। बता दें कि सबसे पहले जनवरी में केरल में कोरोना का पहला मामला सामने आया था। 


    ये राज्य सबसे अधिक प्रभावित
    महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पंजाब, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल आदि ऐसे राज्य हैं, जहां एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 16758 हो गई है और दस हजार के करीब मामले तो सिर्फ मुंबई में हैं। 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।



    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad