Haider Aid

  • Breaking News

    COVID-19 दिल्ली वालो को NCR में जाने पर लगी रोक





    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    संवाददाता अमित मेहलावत

    नई दिल्ली : कोरोना वायरस महामारी से संक्रिमत लोगों की संख्या देश में लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले एक हफ्ते में राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिली है, ऐसे में प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है. लेकिन दिल्ली में बढ़ते मामलों का असर आसपास के शहरों में भी पड़ रहा है यही कारण है कि एनसीआर के कई शहरों ने दिल्ली से सटे अपने बॉर्डर को सील कर दिया है.

    ये भी पढ़े-COVID-19 मामले में खतरनाक जिला बना सीतामढ़ी , यहां रोज फूट रहे 'कोरोना बम',कुल संक्रमितों की संख्या 43 पहुंच गई

    नोएडा
    उत्तर प्रदेश के नोएडा के प्रशासन ने भी दिल्ली बॉर्डर को लेकर सख्ती जारी रखी है. लॉकडाउन 4.0 में प्रदेशों के बीच यातायात को छूट मिली थी, लेकिन इसपर अंतिम फैसला राज्य और जिला प्रशासन को ही करना था. ऐसे में नोएडा प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर को सील ही रखा गया और सिर्फ पास वालों को ही एंट्री देने की बात कही.


    अगर कोई दिल्ली से नोएडा आना चाहता है, तो उसके पास प्रशासन द्वारा जारी मूवमेंट पास जरूर होना चाहिए. बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जो बढ़कर 345 तक पहुंच गए हैं. हालांकि, इनमें से 230 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

    ये भी पढ़े-हिमाचल में 27 मई के बाद हो सकती है बड़ी राजनीतिक उथल-पुथल: पंडित डोगरा

    गाजियाबाद
    नोएडा से सटे गाजियाबाद ने भी सोमवार को दिल्ली बॉर्डर को लेकर सख्ती दिखाई है. सोमवार को गाजियाबाद डीएम ने दिल्ली बॉर्डर को सील करने का ऑर्डर दिया, इसके बाद दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लंबा जाम दिखा.
    बता दें कि गाजियाबाद में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस में उछाल आया है और कुल केस की संख्या 300 के पास पहुंच गई है. ऐसे में प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर को एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है.

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी पीड़ित हरि किशोर कांग्रेस की मदद से सकुशल घर लौटा,वृद्ध मां, पत्नी और चार बच्चे भी थे उसके साथ





    गुरुग्राम
    गुरुग्राम प्रशासन की ओर से आदेश निकाला गया है कि अगर दिल्ली से किसी को गुरुग्राम आना है, तो उसे कोरोना टेस्ट कराना जरूरी होगा. अभी दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर की हालत जस की तस है और अभी भी सिर्फ पास वाले लोगों को ही एंट्री दी जा रही है. हालांकि, दिल्ली सरकार ने बॉर्डर की पाबंदियों को हटा दिया है वहीं केंद्र सरकार ने भी राज्यों के बॉर्डर को खोला है.


    लेकिन गुरुग्राम प्रशासन की ओर से साफ कहा गया है कि जिले में एंट्री के लिए मूवमेंट पास जरूरी है, इसके अलावा कोविड-19 रिपोर्ट भी दिखानी होगी तभी जाकर जिले में एंट्री मिली होगी. साथ ही प्रशासन की ओर से गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले लोगों से भी घर से ही काम करने की अपील की जा रही है. हालांकि, मीडिया, स्वास्थ्यकर्मी समेत जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को छूट दी जा रही है.

    ये भी पढ़े-हिमाचल रामशहर के कटली में महिला की हत्या, चचेरी ननद गिरफ्तार

    फरीदाबाद
    गुरुग्राम की तरह ही फरीदाबाद ने भी दिल्ली से सटे बॉर्डर को सील किया है. यहां से सिर्फ इमरजेंसी मामलों, पास धारकों को ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही है. हालांकि, कुछ मामलों में पुलिस अपने स्तर पर भी छूट दे रही है.

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।



    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad