Header Ads

  • BREAKING NEWS

    दिल्ली वाले 12 दिन में पि गए 170 करोड़ की शराब


    We
     News 24 Hindi »नई दिल्ली /
    NCR

    संवाददाता काजल कुमारी की रिपोर्ट

    नई दिल्ली :  दिल्ली वालो ने चार मई को शराब की दुकानें खुलने के बाद दस दिन के भीतर ही 170 करोड़ रुपये की दारू गटक ली। एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार को शराब की बिक्री पर स्पेशल कोरोना फीस लगाने से 70 करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई हुई है।

    ये भी पढ़े-CBSE 10 वीं -12 वीं का रिजल्ट जल्द जारी होगा,अब नये नीति के अनुसार होगी पढाई

    दिल्ली सरकार ने चार मई को लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू होने के साथ ही 150 सरकारी शराब के ठेकों को खोलने की अनुमति दे दी थी। इसके अगले दिन उसने शराब के अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) पर 70 फीसदी स्पेशल कोरोना फीस लगा दी थी।

    ये भी पढ़े-वैशाली में मुखिया पति को शुक्रवार दिनदहाड़े मारी गोली , अपराधियों ने करीब से मारी चार गोलियां

    आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शराब की दुकानों पर उमड़ने वाली भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा ई-टोकन सिस्टम लागू करने के बाद शराब की बिक्री बढ़नी शुरू हो गई, जिसके तहत लोगों को दुकानों से शराब खरीदने के लिए तय समय दिया जाता है।


    9 मई को बिकी सबसे अधिक शराब 
    नौ मई को सबसे अधिक 18.23 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई। 8 मई को लोगों ने 15.8 करोड़ रुपये की शराब खरीदी। लॉकडाउन के तीसरे चरण के पहले दिन यानि चार मई को 5.19 करोड़ रुपये की शराब बिकी, तब तक ई-टोकन प्रणाली शुरू नहीं हुई थी। पांच मई को 4.49 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई। दिल्ली वालों ने 13 मई को 9.72 करोड़ रुपये की शराब गटकी तो उसके अगले दिन 7.92 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई। 


    शराब पर कोरोना टैक्स खत्म करने से इनकार

    नई दिल्ली (प्र.सं.) | दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को राजधानी में शराब पर 70 फीसदी कोरोना टैक्स लगाने के दिल्ली सरकार के फैसले पर रोक लगाने से फिलहाल इनकार कर दिया है। हालांकि, हाईकोर्ट ने शराब पर 70 फीसदी कोरोना टैक्स लगाने पर सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

    ये भी पढ़े--COVID-19:देश में कोरोना वायरस का कहर जारी,कुल संक्रमितो की संख्या 85 हजार के पार ,मरने वाले की संख्या में भी तेजी

    चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस सी हरि शंकर की पीठ ने दिल्ली सरकार को नोटिस जारी कर मामले की अगली सुनवाई 29 मई से पहले अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। हाईकोर्ट ने लॉकडाउन में शराब की बिक्री की अनुमति देते हुए एमआरपी पर 70 फीसदी स्पेशल कोरोना टैक्स लगाने के सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर यह आदेश दिया। याचिका में दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग द्वारा इस संबंध में 4 मई को जारी अधिसूचना को रद्द करने की मांग की गई है। ललित वेल्चा और अन्य की ओर से यह याचिका दाखिल की गई है।

    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad