Haider Aid

  • Breaking News

    हिमाचल मैहतपुर बाजार में व्यासाय करने वाले व्यापारियों को पास वितरित किए

    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    उना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    हिमाचल प्रदेश : जिला ऊना के मैहतपुर मुख्य बाजार में सीमावर्ती जिला रोपड़ के विभिन्न गांवों से आकर व्यवसाय करने वाले व्यापारियों को व्यापार मंडल मैहतपुर-बसडेहड़ा द्वारा पास वितरित किए गए। व्यापार मंडल से यह पास ऊना में मैहतपुर में व्यवसाय करने वाले व्यापारियों की सुविधा के लिए बनवाकर दिए हैं। मैहतपुर का प्रवेशद्वार जिला रोपड़ की सीमा से सटा हुआ है, इसलिए पड़ौसी राज्य से आने वाले व्यापारियों को पुलिस चैक पोस्ट मैहतपुर में चैकिंग की जाती है। 

    रोजाना आने वाले व्यापारियों को सीमित समय के लिए मैहतपुर में दुकाने खोलने की अनुमति दी गई है। जिसके चलते उन्हें मैहतपुर के बैरियर पर पिछले कई दिनों से परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। यह सभी व्यापारी अपनी समस्या लेकर व्यापार मंडल के महामंत्री सुभाष ऐरी से मिले। इसके बाद व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारियों ने एक बैठक करके मैहतपुर बाजार में व्यवसाय करने वाले व्यापारियों के लिए सीमा पर आवागमन के लिए पास सुविधा मुहैया करवाने का निर्णय लिया। 

    व्यापार मंडल के महामंत्री ने बताया कि जिला राजस्व अधिकारी के कार्यालय में कानूनगो कपिल बाली से सहयोग से सभी जरूरतमंद व्यापारियों को पास सुविधा मुहैया करवाई गई। व्यापार मंडल मैहतपुर-बसदेहड़ा ने जिला राजस्व अधिकारी विद्याधर नेगी तथा उनहे समस्त स्टाफ सदस्यों का आभार व्यक्त किया। व्यापार मंडल मैहतपुर-बसदेहड़ा के चेयरमैन दीपक द्विवेदी ने सभी दुकानदारों को मास्क और हैंड ग्लब्ज पहनने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि दुकानदार सरकार द्वारा तय नियमानुसार सामाजिक दूरी के नियम का स्वयं भी पालन करें और ग्राहकों को भी इसके लिए प्रेरित करें। 

    उन्होंने कहा कि कोई भी दुकानदार इस संकट की घड़ी में लालच और ’यादा पैसा कमाने की चाहत न रखते हुए मानव कल्याण के लिए मिलकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में एक-दूसरे को संक्रमण से बचने और बचाने के लिए सतर्कता और सावधानी से व्यापार करें। इस मौके पर व्यापार मंडल मैहतपुर-बसदेहड़ा के चेयरमैन दीपक द्विवेदी, महामंत्री सुभाष ऐरी, पवन कुमार, संजय भारद्वाज, गोपाल चंद, संजीव सचदेवा, विवेक कुमार, विकास आहुजा समेत कई व्यापारी उपस्थित रहे।



    एसडीएम ने दी सख्त हिदायतें
    एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश चंद जम्बाल ने व्यापार मंडल मैहतपुर-बसदेहड़ा को बाजार में सामाजिक दूरी के नियमों की पालना न करने की शिकायतों के बाद सख्त हिदायतें दीं। यहां नगर परिषद कार्यालय में हुई मीटिंग में एसडीएम ने सख्त हिदायत देते हुए सभी दुकानदारों को जिला प्रशासन के सभी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा। दुकानदार खुद व उसके कर्मचारी ग्लव्स, मास्क व हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करें। 


    दुकान के बाहर सामान न लगाएं, दुकान में भीड़ न लगने दे, सोशल डिस्टेंस का पालन करें। दुकान के आगे टू व्हीलर या फोर व्हीलर की पार्किंग न करें, न होने दें। एसडीएम ने आज मैहतपुर-बसदेहडा के करीब आठ दुकानदारों के चालान भी हुए। जिन्होंने मास्क, ग्लव्ज या सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया हुआ था। एसडीएम ने सख्त आदेश दिए हैं कि जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश न मानने वाले दुकानदार के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान दुकान भी सील हो सकती है और दुकानदार को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन सेंटर भी भेजा जा सकता है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad