• Breaking News

    जिला पार्षद पकंज ने डीसी के समक्ष रखा प्रवासी मजदूरों का दर्द


    We
     News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    ऊना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    मैहतपुर (ऊना)।जिला ऊना के रायपुर सहोड़ां जिला परिषद वार्ड के सदस्य पकंज सहोड़ शनिवार को प्रवासी मजदूरों का दर्द लेकर जिला उपायुक्त संदीप कुमार के दरबार पहुंचे। उन्होंने जिला ऊना तथा पंजाब के जिला रूपनगर के सीमावर्ती गांव अजोली में रह रहे प्रवासी मजदूरों के दुख डीसी के समक्ष रखा। 

    पिछले कल ही अजोली गांव में करीब 300 प्रवासी मजदूरों ने अपने घर वापिस जाने की गुहार लगाई थी। इन मजदूरों ने कहा कि साहब अब यहां न तो हमें काम मिल रहा है और न ही पेट भरने को राशन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमें अपने घर वापिस भेजने का इंतजाम कर दीजिए। भले ही इसके बदले हम से पैसे भी ले लो। गौरतलब है कि जिला ऊना के अजोली गांव से लगभग 300 प्रवासी मजदूरों ने बिहार अपने घर वापिस जाने की इच्छा जताई है। 


    इनमें से काफी प्रवासी मजदूरों ने तो पैदल ही घर को निकलने की चेतावनी भी दे डाली थी। लेकिन जिला परिषद सदस्य पंकज सहोड़ ने जैसे-तैसे इन्हें समझा-बुझा कर ऐसा कदम न उठाने की सलाह दी। इन प्रवासी मजदूरों की व्यथा को लेकर आज जिला पार्षद पकंज सहोड़ डीसी ऊना से मिले। डीसी संदीप कुमार ने जिला पार्षद पकंज सहोड़ को आश्वस्त किया कि इन प्रवासी मजदूरों के लिए राशन की व्यवस्था की जाएगी। 



    उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को बिहार भेजने के लिए परिवहन व्यवस्था पर भी बिचार किया जा सकता है। इस पर जिला पार्षद पकंज सहोड़ ने कहा कि अब जैसे कि रेल सेवा शुरू हो गई है तो इन्हें रेल के माध्यम से बिहार भेजने की अगर कोई व्यवस्था हो सकती है तो इस पर भी बिचार करिए। जिस पर डीसी ने कहा कि इसकी भी संभावना तलाशी जाएगी।

    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad