Header Ads

  • BREAKING NEWS

    पीएम केयर्स फंड को लेकर ,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ FIR दर्ज


    We News 24 Hindi »कर्नाटक/राज्य

    शिवमोगा/ब्यूरो रिपोर्ट

    कर्नाटक: के शिवमोगा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाएफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।  पीएम केयर्स फंड को लेकर कांग्रेस पार्टी की और से 11 मई को एक   किया गया था। एफआईआर में सोनिया गांधी को सोशल मीडिया अकाउंट की संचालक बताया गया है।

    ये भी पढ़े-VIDEO:सीतामढ़ी में DGP ने कहा दोषी पुलिसकर्मी पर कार्यवाई और अपराधी को खत्म करेंगे


    शिकायत प्रवीण केवी नाम के शख्स ने दर्ज कराई है। वह बीजेपी कार्यकर्ता और वकील हैं। वकील केवी प्रवीण ने कहा, ''उन्होंने पीएमकेयर्स फंड को फ्रॉर्ड बताया। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि यह जनता के लिए खर्च नहीं किया जाएगा। पीएम इस फंड का इस्तेमाल करते हुए विदेश यात्राओं पर जाएंगे। यह कोविड-19 स्थिति में अफवाह है। इसलिए मैंने शिकायत दर्ज कराई है।

    ये भी पढ़े-प्रभात हिसारिया हत्या कांड को लेकर DGP गुप्तेस्वर पांडेय बुधवार देर शाम सीतामढ़ी पहुंचे


    11 मई को कांग्रेस पार्टी ने कई ट्वीट किए हैं जिसमें पीएम केयर्स फंड की पारदर्शिता को लेकर सवाल उठाए गए हैं। एक ट्वीट में कहा गया, 'भाजपा की हर योजना की तरह पीएम केयर्स फंड में भी गोपनीयता बरकरार रखी जा रही है। क्या पीएम केयर्स फंड में चंदा देने वाले देशवासियों को इसके उपयोग के बारे में जानकारी नहीं होनी चाहिए?

    एक अन्य ट्वीट में लिखा गया है, 'पीएम केयर्स नाम से ही स्पष्ट हो रहा है कि ये फंड जनता की नहीं प्रधानमंत्री की केयर के लिए बनाया गया है। अगर भाजपा सरकार में जनता की केयर करने की इच्छाशक्ति होती तो सड़कों पर प्रवासी मजदूरों के लंबे काफिले ना होते।

    ये भी पढ़े-सोनिया गांधी ने 22 मई को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई, बिहार के इन नेताओं को मिला निमंत्रण


    एक विडियो के जरिए सरकार से कई सवाल पूछे गए थे। जैसे- दान में कितने पैसे मिले हैं? धन का उपयोग कैसे किया जा रहा है? पैसा किसे दान किया जा रहा है। जब पीएमएनआरएफ पहले से मौजूद है जिसमें 3800 करोड़ रुपए उपलब्ध हैं तो एक अलग फंड क्यों बनाया गया? क्या सरकार फंड का वित्तीय रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी? सरकार पीएसयूज से इतने बड़े दान को क्यों स्वीकार कर ही है, जबकि सीएजी को फंड के ऑडिट की अनुमति नहीं दे रही है? 

    कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में मदद के माध्यम से फंड जुटाने के लिए केंद्र सरकार ने पीएम केयर्स फंड का गठन किया है। जब से पीएम केयर फंड बना है, तब से इसे लेकर कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं। कांग्रेस पार्टी लगातार इसकी ऑडिट की मांग कर रही है। 


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad