Haider Aid

  • Breaking News

    हिमाचल:गृहरक्षा विभाग के जवान किए सम्मानित जिला परिषद सदस्य की अगुवाई में कोरोना योद्धाओं पर बरसाए फूल

    We
     News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    उना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    ऊना:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जिला परिषद वार्ड रायपुर सहोड़ा के सदस्य पकंज सहोड़ की अगुवाई में आज पुलिस के साथ लगे गृहरक्षा विभाग के जवानों को सम्मानित किया गया। मार्च महीने से गृहरक्षा विभाग के दो जवान लगातार राय मैहतपुर रेलवे स्टेशन के पास ड्यूटी दे रहे हैं। 

    ये भी पढ़े -सीएम नीतीश ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन को विधायकों से भी सुझाव लेना चाहिए

    पुलिस विभाग ने इन्हें यहां रेलवे ट्रेक से पैदल आने-जाने वालों पर नजर रखने के लिए तैनात किया है। यह दोनों जवान कडक़ती धूप में भी लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिए जुटे हुए हैं। मैहतपुर के प्रवेशद्वार पर तैनात पुलिस जवानों को इससे पहले कई संस्थाएं, सामाजिक संगठन तथा स्वयं सेवियों ने सम्मानित किया, परंतु शोरगुल से दूर ग्रामीण क्षेत्र में सेवाएं दे रहे गृहरक्षा विभाग के जवानों पर किसी की नजर नहीं गई। इन दोनों जवानों ने एक अप्रैल से 6 मई तक करीब 20 लोगों को इस चोर रास्ते से बिना परमिट सफर करते पकड़ा है।

     ये भी पढ़े-सीएम नीतीश का निर्देश, कहा- बिहार के सभी जिलों में मौसम के अनुरूप होगी खेती

    इन सभी को विभिन्न जगहों पर क्वारंटाइन सेंटरों में भेजा गया। राय मैहतपुर रेलवे ट्रैक के पास ड्यूटी दे रहे गृहरक्षा विभाग के कमलदेव और शकील अहमद ने स्थानीय निवासियों का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। यह दोनों जवान जिला सिरमौर से ताल्लुक रखते हैं। जिला परिषद सदस्य पंकज सहोड़ ने इन्हें भगवा गमछा पहनाकर, फूल वर्षा करके तथा फल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उनके साथ रोशन लाल, सतीश कुमार, अमर चंद, शरद सहोड़, मनु सहोड़, संजीव कुमार, गणेश कुमार चरतगढ़, मनोज कुमार, चंद्रशेखर, सुरेंद्र कुमार व चंद्रशेखर भारद्वाज आदि उपस्थित थे।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad