• Breaking News

    कोरोना मुक्त हुआ हिमाचल प्रदेश का ऊना जिला

    • हिमाचल प्रदेश में एकमात्र संक्रमित मरीज बाकी
    • कोरोना मुक्त हुआ हिमाचल प्रदेश का जिला ऊना


    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    शिमला/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    शिमला:हिमाचल प्रदेश का ऊना जिला भी कोरोना मुक्त हो गया है। जिला का एकमात्र कोरोना संक्रमित मरीज भी स्वस्थ हो गया है। धर्मशाला स्थित टांडा अस्पताल से आई उसकी दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रदेश में रविवार को 333 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, इनमें से 134 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 199 की रिपोर्ट का इंतजार है। 

    अब हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो ही एक्टिव केस बाकी बचे हैं। हिमाचल कोरोना मुक्त होने की ओर अग्रसर हो गया है। शनिवार को चंबा जिला भी कोरोना मुक्त हो गया है। प्रदेश में 41 मामले सामने आए थे, जिनमें से दो की मौत हो गई है व अब दो अस्पताल में उपचाराधीन हैं। 37 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। उधर, हिमाचल प्रदेेश सरकार ने सोमवार से प्रदेशवासियों के लिए रियायतें बढ़ा दी हैं। 

    हिमाचल सरकार ने कर्मचारियों की कार्यालयों में उपस्थिति 30 फीसदी करने का निर्णय लिया है। सूबे में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक ढाबे भी खोले जाएंगे। इनमें खाना पैक कर ले जाने की ही सुविधा रहेगी। शनिवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंत्रियों व अधिकारियों की बैठक की। इसमें गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों पर चर्चा हुई। नई व्यवस्था को प्रदेश के सभी जिलों में सोमवार से लागू कर दिया जाएगा। 

    अभी तक सरकारी कार्यालयों में सचिव और विभागाध्यक्ष ही आ रहे थे। अब तीस फीसदी कर्मचारी विभागीय रोस्टर के तहत कार्यालय में उपस्थित होंगे। मंत्रिमंडल की उप-समिति मंगलवार को बैठक करेगी और टास्क फोर्स के तहत प्रस्ताव आठ मई को मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी के लिए लाया जाएगा। सभी जिलों में हर प्रकार की दुकानें खुलेगी। भीड़ को रोकने के लिए बाजार की एक तरफ की दुकानें खोली ही जाएंगी, ताकि सामाजिक दूरी भी कायम रहे और लोग खरीदारी भी कर सकें। दुकानें खोलने का निर्णय सभी जिला उपायुक्तों पर छोड़ा है। जिले में वे अपने स्तर पर व्यवस्था करेंगे।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad