Header Ads

  • BREAKING NEWS

    RJD Gopalganj March:गोपालगंज तिहरे हत्याकांड मामले में JDU और RJD में तकरार




    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य

    पटना/अमिताभ मिश्रा की रिपोर्ट

    पटना: गोपालगंज में तिहरे हत्याकांड को लेकर बिहार में सरकार व राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में तकरार का माहौल दिख रहा है। जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधायक अमरेंद्र पांडेय  उर्फ पप्पू पांडेय  की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शुक्रवार की सुबह पार्टी विधायकों एवं विधान पार्षदों को लेकर गोपालगंज के लिए निकले तो प्रशासन ने उन्‍हें रोक दिया। काफिले में तेजस्‍वी के साथ राबड़ी देवी व तेज प्रताप यादव भी थे। इसके बाद तेजस्‍वी विधानसभा अध्‍यक्ष से मिलने आरजेडी के प्रतिनिधिमंडल के साथ गए। उन्‍होंने अध्‍यक्ष से विधानसभा का विशेष सत्र को बुलाने की मांग की।

    तेजस्‍वी यादव ने चार सदस्‍यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ विधानसभा अध्‍यक्ष से मिलकर विधानसभा के विशेष सत्र की मांग रखी। प्रतिनिधिमंडल में तेजस्‍वी यादव के साथ तेज प्रताप यादव, जगदानंद सिंह व आलोक मेहता शामिल रहे। उन्‍होंने इसके पहले राबड़ी आवास के सामने करीब दो घंटे के हाई वोल्‍टेज ड्रामा के दौरान अनेक लोग बगैर मास्‍क के दिखे। फिजिकल डिस्‍टेंसिंग की भी अवहेलना होती दिखी।

    ये भी पढ़े-रेलवे का दावा सूरत से सीवान 9 दिनों में नहीं 2 दिन में पंहुचा था श्रमिक स्पेशल ट्रेन,9 दिनों वाली खबर झूठा


    गोपालगंज जाने का दिया था अल्‍टीमेटम
    विदित हो कि जेडीयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय उर्फ काली पांडेय पर आरजेडी नेता जेपी यादव के माता-पिता व भाई की हत्‍या को ले एफआइआर दर्ज की गई है। घटना में घायल आरजेडी नेता की हालत भी गंभीर है। तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर जेडीयू विधायक को बचाने का आरोप लगाते हुए गुरुवार तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने पर शुक्रवार की सुबह पटना से गोपालगंज मार्च (Patna-Gopalganj March) का अल्‍टीमेटम दिया था।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी जिला के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर चावल दाल सोयाबीन गुड़ हो रहा है वितरण


    गाडि़यों से निकले तेजस्‍वी, साथ में राबड़ी व तेज प्रताप
    अपने अल्‍टीमेटम के तहत शुक्रवार को तेजस्‍वी यादव आरजेडी विधायकाें के साथ गोपालगंज प्रस्‍थान करने निकले। तेजस्‍वी यादव की कार में प्रदेश आरजेडी अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह थे। उधर राबड़ी देवी व तेज प्रताप यादव दूसरी गाड़ी से निकले। राबड़ी आवास के बाहर काफिले को पुलिस ने घेर लिया। पुलिस व प्रशासन द्वारा उन्‍हें रोकने व मनाने की जा रही थी। मान-मनौव्‍वल का दौर जारी रहा।

    विधानसभा अध्‍यक्ष से मिले, विशेष सत्र बुलाने की रखी मांग

    इस बीच तेजस्‍वी यादव ने कहा कि अगर उन्‍हें गाेपालगंज जाने की अनुमति नहीं है तो वे विधानसभा तो जा सकते हैं। वे राज्‍य की बदहाल स्थिति को देखते हुए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाना चाहते हैं। नेता प्रतिपक्ष के आग्रह पर विधानसभा अध्‍यक्ष ने उन्‍हें चार सदस्‍यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ मिलने के लिए बुलाया। तेजस्‍वी के साथ प्रतिनिधिमंडल में तेज प्रताप यादव, जगदानंद सिंह तथा आलोक मेहता विधानसभा अध्‍यक्ष से मिले।



    तेजस्‍वी ने गिनाए विशेष सत्र की मांग के कारण
    विधानसभा अध्‍यक्ष से मुलाकात के बाद तेजस्‍वी ने बताया कि उन्‍होंने विधानसभा के विशेष सत्र को बुलाने की मांग रखी। जब विधानसभा अध्‍यक्ष सर्वदलीय बैठक बुला सकते हैं तो विधानसभा का विशेष सत्र भी बुला सकते हैं। बढ़ते अपराध व प्रवासी श्रमिकों की समस्‍याओं के मुद्दों पर सरकार को घेरते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि विधानसभा के विशेष सत्र में इनपर चर्चा जरूरी है।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी: लॉक डाउन पाँच को लेकर डीएम ने की बैठक,सभी की सुरक्षा ही हमारा दायित्व-डीएम



    \तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार में अपराध बढ़े हैं। हत्‍या, लूट, अपहरण व दुष्‍कर्म आदि की घटनाएं बढ़ गईं हैं। लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को लाने व उन्‍हें क्‍वारंटाइन सेंटर में रखने में बदइंतजामी हो रही है। उन्‍हें दूसरे दर्जे का नागरिक बना दिया गया है। कोरोना संकट के काल में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग भी चरमरा गया है। इन मुद्दों पर विधानसभा के विशेष सत्र में चर्चा जरूरी है।


    विशेष राबड़ी का सवाल: क्‍या गुंडों के लिए नहीं लॉकडाउन?

    इसके पहले अपने आवास के बाहर बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में जो भी सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है, उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है।


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad