• Breaking News

    कोरोना वायरस महामारी से निपटने में एनडीआरएफ की टीमें दृढ़ता के साथ कार्यरत



     

    We News 24 Hindi »पटना

    बिहटा से वशिष्ट कुमार की रिपोर्ट

    बिहार :राज्य में कोरोना वायरस महामारी से कुशलता से निपटने में बिहटा (पटना) में स्थित 9वीं वाहिनीं एनडीआरएफ की टीमें अलग-अलग जिलों में सिविल प्रशासन, स्वास्थ्यकर्मी और अन्य एजेन्सियों के साथ दृढ़ता के साथ जुटी हुई है। 

    विजय सिन्हा, कमान्डेंट ने कहा कि 9वीं वाहिनीं एनडीआरएफ के बचावकर्मी बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण  से बचाव के मद्देनजर राज्य के पटना, अरवल, सिवान, गोपालगंज और रोहतास जिलों के संवेदनशील इलाकों में सोडियम हाइपोक्लोराइट रसायन घोल की मदद से सेनेटाईजेशन किया। 

    पटना के सरदार पटेल भवन जहाँ बिहार राज्य इमरजेंसी ऑपेरशन सेन्टर, आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस मुख्यालय आदि स्थित है, वहाँ भी एनडीआरएफ ने सेनिटाइजेशन का कार्य किया। बक्सर जिला में कोरोना वायरस संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के उद्देश्य से मेडिकल टीमों के साथ कोरोना वायरस संदिग्ध लोगों को डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग की कार्यवाही में भी एनडीआरएफ के कार्मिक लगातार कार्य कर रहे हैं।


    एनडीआरएफ की टीमें अभी अन्य राज्यों से हजारों की तादाद में स्पेशल ट्रेनों से दानापुर रेलवे स्टेशन पहुँच रहे लोगों को भी कोरोना वायरस से बचाव के दिशा में हरसम्भव मदद के लिए पटना जिला प्रशासन तथा रेलवे के साथ   लगातार ऑपरेशनल कार्य में मुस्तैद है।


     जहानाबाद प्रखण्ड में 9 बटालियन एनडीआरएफ के बचावकर्मी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव विषय पर एक जागरूकता कार्यक्रम चलाया। इस कार्यक्रम में ब्लॉक के कर्मचारी, विकास मित्र, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सेविका तथा पंचायत सदस्यों ने भाग लिया।

    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad