• Breaking News

    नेपाल ने चीन के शह पर दिया भारत को गीदड़ भभकी , नेपाली रक्षामंत्री ने कहा जरूरत पड़ी तो नेपाल की सेना भारत को देगी जवाब





    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    संवाददाता काजल कुमारी 

    नई दिल्ली/काठमांडू: कहते है ना की जब किसी की बुरे दिन आते है तो सबसे पहले उसकी बुद्धि भ्रष्ट हो जाता है यही हाल है नेपाल के नेताओ का है | जो देश चल रहा है दुसरे देश के अनुदान पर वो दिखा रहा है भारत को आँख 

    ये भी पढ़े-पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव के सौजन्य से श्रमिकों के बीच राहत सामग्री का किया गया वितरण

      जिस  चीन की शह पर कूद रहा नेपाल अब वो भारत को दे रहा है युद्ध की धमकी  ये कहना है नेपाली रक्षामंत्री ईश्वर पोखरेल का  यदि जरूरत पड़ी तो नेपाल की सेना भारत को जवाब देगी. पोखरेल ने भारतीय सैन्य प्रमुख की हालिया टिप्पणी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी सेना बातें करने के लिए नहीं है. वो पेशेवर सेना है और जरूरत पड़ने पर कार्रवाई भी करेगी. 

    दरअसल, सैन्य प्रमुख एमएम नरवणे  ने सीमा विवाद को राजनीतिक स्टंट करार देते हुए कहा था कि नेपाल किसी दूसरे के इशारे पर ऐसा कर रहा है. उनके इस बयान पर नेपाल में तीखी प्रतिक्रिया हुई थी और अब रक्षामंत्री ईश्वर पोखरेल ने उसका जवाब दिया है.  


    ईश्वर पोखरेल ने कहा है कि भारत और नेपाल के बीच सीमा विवाद पर भारतीय सेना प्रमुख की टिप्पणी ने गोरखा रेजिमेंट की भावनाओं को आहत किया है, जिसने भारत की रक्षा के लिए अपना जीवन दांव पर लगा दिया. 

    नेपाल की समाचार एजेंसी के साथ एक साक्षात्कार के दौरान पोखरेल ने कहा, ‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि भारतीय सैन्य प्रमुख का बयान किस पृष्ठभूमि और परिस्थिति पर आधारित है, यह गौरवशाली नेपालियों को अपमानित करने का एक प्रयास है. इससे नेपाली गोरखाओं की भावनाएं आहत हुई हैं . ये बयान ईश्वर पोखरेल का सिर्फ चीन को खुश करने के लिए दिया है नेपाली रक्षामंत्री ईश्वर पहले चीन से तो वो जमीन वापस ले जो नेपाल की उत्तरी सीमा लाँघ कर 36 हेक्टेयर भूमि हडप लिया है |

    ये भी पढ़े-अंतर्राष्ट्रीय : नेपाल के 36 हेक्टेयर भूमि पर चीन ने किया कब्जा ,अब क्या करेगा नेपाल

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad