• Breaking News

    BREAKING:12 मई से आंशिक रेल सेवा शुरू,जाने किस-किस शहर के लिए शुरू हो रही ये सेवा

    We
     News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    ब्यूरो रिपोर्ट

    नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने 12 मई से आंशिक रूप से रेल सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है. 12 मई से नई दिल्ली से 15 शहरों के लिए विशेष ट्रेन चलेंगी. ये ट्रेन नई दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, तिरुअनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू के लिए रवाना होंगी. 11 मई शाम 4 बजे से टिकटों की बुकिंग शुरू होगी. 

    ये भी पढ़े-हिमाचल:खुशी में खर्च होने वाली धनराशि से कोरोना पीडि़तों की सेवा,क्वारंटीन सेंटर में कोरोना पीडि़तों की सेवा में जुटी युवाओं की टीम

    12 मई के बाद अन्य रूट पर ट्रेन शुरू हो सकती हैं. स्वास्थ्य जांच से जुड़ी प्रक्रियाएं रेलवे स्टेशन पर ही पूरी कर ली जाएंगी. गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के चलते 25 मार्च से ही सभी यात्री ट्रेन सेवाएं बंद हैं.भारतीय रेलवे ने कहा कि सिर्फ आईआरसीटीसी (IRCTC)  के जरिये ऑनलाइन टिकट बुक होंगी. किराए में कोई बदलाव नहीं हुआ है. स्टेशनों पर टिकट बुकिंग खिड़की बंद रहेगी, प्लेटफॉर्म टिकट सहित कोई काउंटर टिकट जारी नहीं होगा. 

    यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी. स्क्रीनिंग के बाद सिर्फ उन्हीं लोगों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी जिनमें वायरस से संक्रमण के कोई लक्षण नजर नहीं आएंगे. रेलवे के मुताबिक कैटरिंग की सुविधा नहीं मिलेगी.इसी के साथ रेलवे धीरे-धीरे दूसरे रूट पर भी विशेष ट्रेनें शुरू करेगा. 

    ये भी पढ़े-गोदरेज के सीनियर एचआर हेड पर एफआईआर दर्ज संपर्क में आने वालों के आज लिए सेंपल

    इसके लिए सिर्फ ऑनलाइन टिकट ही IRCTC के जरिये बुक होंगी. किराए में कोई बदलाव नहीं हुआ है. रेलवे ने कहा है कि यात्रा से पहले सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. जिन लोगों की कंफर्म टिकट होगी, उन्हीं को यात्रा करने दिया जाएगा. ध्यान दें अभी कोई भी काउंटर टिकट देशभर में नहीं खुला है, सिर्फ आईआरसीटीसी के जरिए ही ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू हुई है.


    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad