Haider Aid

  • Breaking News

    PM के 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज से प्रवासी मजदुर को फायदा नहीं ,उनके नसीब में तो भूखा रहना लिखा है


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 
    विवेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के लिए इकॉनोमिक पैकेज का ऐलान किया है.  यह 20 लाख करोड़ रुपए का पैकेज होगा. लेकिन प्रवासी मजदूरों का कहना है कि उन्हें इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है.

     सबसे ज्यादा लॉकडाउन से प्रभावित प्रवासी मजदूर हैं, जो दूसरे राज्यों में काम कर रहे हैं या काम की तलाश में जाते हैं. कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया. उससे उन्हें कोई उम्मीद नहीं है. मजदूरोका कहना है है की  हमें इस पैकेज से  कोई उम्मीद नहीं. ऐसे ऐलान होते रहते हैं. मजदूरों तक आता कहां है. 

    मजदूरों को कुछ नहीं मिलता है. मजदूरों को अगर खाना मिलता रहता तो हम क्यों निकलते ? हमें इन ऐलानाों से कोई फायदा नहीं मिलने वाला है. हम लोग घर जाना चाहते हैं. ट्रेन चलाएं तो चलाएं वरना पैदल चले जाएंगे. हम मरेंगे तो घर पर ही मरेंगे.


    एक महिला मजदूर से जब पीएम मोदी के पैकेज के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इससे खुश क्या होंगे? काम ही नहीं चल रहा तो खुश क्या होंगे. मेहनत-मजदूरी करते हैं. रोजगार है नहीं. कोई काम मिल नहीं रहा तो खाएंगे क्या? इससे अच्छा गांव में जाकर कुछ छोटा-मोटा काम कर लेंगे. इससे कोई फायदा नहीं होगा. हमें राशन ही नहीं मिल रहा है.

    ये भी पढ़े-  लॉक डाउन में बहुभाषी फीचर फिल्म "जीवन आख्यान" का प्री-प्रोडक्शन कार्य संपन्न

    बता दें, कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित किया. राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया. इसके साथ-साथ उन्होंने लॉकडाउन 4.0 की भी बात की. पीएम ने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपये का यह पैकेज 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' को नई गति देगा.

     उन्होंने कहा कि इसका ब्योरा अगले कुछ दिनों में जारी किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस ने भारत को आत्मनिर्भर बनने और दुनिया में आगे बढ़ने अवसर उपलब्ध कराया है. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 18 मई से लॉकडाउन का चौथा चरण भी लागू किया जाएगा पर यह पहले के तीन चरणों से काफी अलग होगा. बता दें कि लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त होने जा रहा है. तीसरे चरण में भी कारोबारी गतिविधियों के मामले में कई तरह की रियायतें दी गई.


    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad