Header Ads

  • BREAKING NEWS

    पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी ईद की बधाई ,कहा इतिहास में ऐसा पहली बार ईद के मौके पर मस्जिदों में इतना सन्नाटा,





    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    संवाददाता अमित मेहलावत

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस का सबसे बड़ा अटैक आस्था पर हुआ है. क्या किसी ने कल्पना की थी कि मुसलमानों के सबसे बड़े त्योहार ईद-उल-फितर के मौके पर सारे देशों में कोरोना का कर्फ्यू लागू रहेगा. इस लॉकडाउन के बीच भारत में रविवार को ईद का चांद नज़र आया.

    ये भी पढ़े-सावधान:भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब डराने लगी है,टॉप-10 देशों की सूची में शामिल भारत

    रविवार को चांद नजर आने के बाद ईद का ऐलान
    कोरोना वायरस से जारी जंग के बीच आज देश भर में ईद मनाई जा रही है. रविवार को ईद का चांद नजर आने के बाद दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने आज ईद मनाए जाने का एलान किया. हालांकि लॉकडाउन के चलते हर बार की तरह इस बार ईद की रौनक गायब है.


    शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा है कि कोरोना के खतरे के चलते ईद की नमाज पारंपरिक तौर पर अदा नहीं की जा सकेगी. लॉकडाउन के चलते मस्जिदें बंद हैं. लिहाजा उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए लोगों से ईद की नमाज घरों में ही रहकर अदा करने की अपील की. साथ ही एक दूसरे से गले ना मिलने और हाथ ना मिलाने की भी ताकीद की जा रही है.

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी :जिले में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, कुल संक्रमितों की संख्या 32 हुई

    PM मोदी ने देशवासियों को दी ईद की बधाई
    वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद की बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा इस खास मौके पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं. सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें.

    ये भी पढ़े-हिमाचल: रामशहर को एक और झटका, पांच नए कोरोना पॉजिटिव





    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तरफ से ईद मुबारक!
    वहीं देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट करके देशवासियों को इस मौके की बधाई देते हुए कुछ अपील की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि "ईद मुबारक! यह त्योहार प्रेम, शांति और भाईचारे का प्रतीक है. ईद पर हमें समाज के जरूरतमंद लोगों का दर्द बांटने और उनके साथ ख़ुशियां साझा करने की प्रेरणा मिलती है. आइए, इस मुबारक मौके पर हम ज़कात की भावना को मजबूत बनाएं और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें |


    इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब इस्लाम के उद्भव के बाद ईद के मौके पर मस्जिदों में इतना सन्नाटा पसरा हुआ देखा गया. ऐसे में कोरोना से चुनौती पूर्वक लड़ने में इस बार की ईद सावधानी से मनाएं.

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad