Haider Aid

  • Breaking News

    हिमाचल:कोरोना मुक्त अभियान के लिए सेवा भारती बददी और सोलन होम्योपैथिक कॉलेज ने उठाया जिम्मा


    • बीबीएन के 40 हजार परिवारों को नि:शुल्क वितरित की जाएगी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने वाली होम्योपैथिक दवा

    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    सोलन/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    बद्दी (सोलन)।इस समय पूरा भारत कोरोना वायरस से जंग लड रहा है और इस दौरान अनेक सामाजिक संस्थाएं अलग अलग स्तर पर सेवा कार्य कर रही है बददी की सामाजिक संस्था सेवा भारती पिछले डेढ महीनों से गरीब बस्तियों में घर घर जाकर जरूरतमंद परिवारों को राशन तथा स्वास्थ्य सुविधायें जुटाने में लगी हुई हैं। 

    इसी कडी में होम्योपैथिक कालेज सोलन एवं अस्पताल सोलन के साथ मिलकर सेवा भारती बददी ने बीबीएन क्षेत्र में 40 हजार परिवारों तक होम्योपैथिक दवाईयां नि:शुल्क पहुंचाने का निर्णय लिया है। मंगलवार को बददी में होम्योपैथिक कालेज एवं अस्पताल सोलन के अधिकारियों ने यह दवाई की खेप सेवा भारती बददी के अध्यक्ष जगदीप सिंह अरोडा को सौंपी। 

    ये  भी पढ़े-अमेरिका ने लगाया चीन पर कोरोना वैक्सीन का डेटा चुराने का आरोप

    होम्योपैथिक कालेज के प्रिंसिपल प्रोफैसर एनपी सिंह, डाक्टर मनीष त्रिपाठी, सहायक प्रोफैसर विशाल शर्मा ने बताया कि यह होम्योपैथिक आरसैनिक अलबम-30 दवाई हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने का कार्य करती है तथा एक सप्ताह में तीन दिन तक लगातार सुबह खाली पेट खाने से इम्युन सिसटम स्वस्थ व मजबूत बना रहता है जिससे हमें अनेक प्रकार के वायरस से लडने की शक्ति मिलती है। 

    ये भी पढ़े-बिहार में मई तक बढ सकता है लॉकडाउन, ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगाने की मांग

    उन्होंने बताया कि यह दवाई बच्चों को तीन दिन तक 2 से 3 गोली तथा वयस्कों को  5 से 6 गोली एक साथ मुहं में डालकर चुसते रहना है। सेवा भारती के अध्यक्ष जगदीप सिंह अरोडा, सचिव अखिल मोहन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष महेन्द्र राजपूत, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ जिला नालागढ के संघचालक हरीराम धीमान, जिला कार्यवाह महेश कौशल ने पूरी अस्पताल टीम का धन्यवाद किया। 

    ये भी पढ़े-VIDEO:सीतामढ़ी वार्ड नंबर 23 के पार्षद और नगर परिषद के शसक्त समिति के सदस्य,खोली नगर परिषद की पोल ,सुने उन्होंने क्या कहा

    महेश कौशल ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हाम्योपैथिक कालेज सोलन द्वारा सेवा भारती संस्था को बीबीएन क्षेत्र में दवाईयां वितरण करने का जिम्मा दिया गया है। हमारी टीम सभी पंचायतों तथा नगर परिषद के सभी वार्डों तक यह दवाई पहुचाने के लिए भरसक प्रयास करेगी।


    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad