Header Ads

  • BREAKING NEWS

    सीतामढ़ी: लॉक डाउन पाँच को लेकर डीएम ने की बैठक,सभी की सुरक्षा ही हमारा दायित्व-डीएम

     



    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य

    सीतामढ़ी/असफाक खान की रिपोर्ट

    • संभावित लॉक डाउन पाँच को लेकर डीएम ने एसपी सहित वरीय अधिकारियों के साथ किया बैठक। सभी की सुरक्षा ही हमारा दायित्व-डीएम । 
    • डीएम ने कहा वर्तमान स्थिति को देखते हुए आनेवाले समय के लिए सभी आवश्यक तैयारियां  रखें अधिकारी

    सीतामढ़ी :डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने समाहरणालय में सभी वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर संभावित लॉक डाउन पांच को लेकर की जाने वाली तैयारियों के संबंध में एजेंडावार विस्तार से समीक्षा किया। जिले में लगातार काफी संख्या में आ रहे श्रमिको एवं कोरोना पॉजिटिव के बढ़ते मामलों के आलोक में डीएम ने एसपी सहित सभी वरीय अधिकारियों से व्यापक विचार-विमर्श भी किया । 

    बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियो ने वर्तमान स्थिति को देखते हुए काफी सतर्कता बरतने की बाते कही। सभी ने संक्रमण से बचाव हेतू व्यापक जागरूकता अभियान चलाने की भी बाते कही। गौरतलब हो कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए बेहद सतर्कता एवं जागरूकता बहुत जरूरी है हम संक्रमण के चेन को जागरूक रहकर ही तोड़ सकते हैं। सभी को बदली हुई परिस्थितियों के आलोक में अपने आपको बदलना ही होगा,इसके किये सभी को समान रूप से जबाबदेही लेनी होगी। डीएम ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड हेल्थ सेन्टर की क्षमताओं में वृद्धि एवम अन्य आवश्यक सुविधाओ को लेकर सिविलसर्जन सहित वरीय अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। 

    डीटीओ एवम पुलिस अधीक्षक को भी वाहनों की आवाजाही पर विशेष नजर बनाए रखने हेतू निर्देश दिया गया। डीएम ने कहा कि बाहर से आए श्रमिकों के परिवारों को स्वयं सहायता समूह से जोड़े,जिससे उन्हें सरकार द्वारा जिले में चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी मिल सके और वह उसका लाभ उठा सकें डीएम ने कहा कि एक तरफ हीटवेव का भी खतरा है वही हमें बाढ़ से सुरक्षा हेतु किये जा रहे सभी कार्यों को ससमय पूर्ण भी करना है। डीएम ने कहा कि जिले के लोगों की सुरक्षा प्रशासन का प्रमुख दायित्व है। 



    उन्होंने नगर निकायों को भी निर्देश दिया कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए सार्वजनिक जगहों पर पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करें साथ ही पीएचडी खराब चापाकल  युद्ध स्तर पर ठीक करें। उपरोक्त बैठक में एसपी अनिल कुमार,डीडीसी प्रभात कुमार,एडीएम मुकेश कुमार,जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी महेश कुमार दास, सिविल सर्जन,सीतामढ़ी,जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रभात भूषण, डीपीआरओ परिमल कुमार सहित सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad