Header Ads

  • BREAKING NEWS

    सीतामढ़ी पीड़ित हरि किशोर कांग्रेस की मदद से सकुशल घर लौटा,वृद्ध मां, पत्नी और चार बच्चे भी थे उसके साथ




    We News 24 Hindi »बिहार/सीतामढ़ी 

    ब्यूरो रिपोर्ट


    सीतामढ़ी:
    आपके मुश्किल घड़ी में आपके साथ यह नारा है कांग्रेस पार्टी का। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मार्गदर्शन में इस नारे को धरातल पर उतारने का कार्य इन दिनों युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री निवास बीवी के नेतृत्व में देशभर के युवा कार्यकर्ता कर रहे हैं।


    कोरोना महामारी के कारण जारी लॉक डाउन के दौरान कहीं भी आम जनता के दुख-दर्द का पता चलता है तो युवा कांग्रेसी सक्रिय हो जाते हैं, उस समस्या का निदान कराने के लिए। चाहे राशन की किल्लत हो, आर्थिक सहयोग या खून की कमी।

    ये भी पढ़े-अंतर्राष्ट्रीय : नेपाल के 36 हेक्टेयर भूमि पर चीन ने किया कब्जा ,अब क्या करेगा नेपाल

    ऐसा ही एक दर्दनाक मामला पेश आया सीतामढ़ी जिला के सोनबरसा प्रखंड के ग्राम कन्हौली वार्ड नंबर 11 निवासी हरि किशोर कुमार के साथ, जो दिल्ली में फुटपाथ पर सिलाई कर अपनी जीविका चला रहे थे। लॉक डाउन के दौरान वैसे ही दाना-पानी की किल्लत हो गई थी। ऐसे में उत्तम नगर स्थित अपने किराये के कमरे पर लौटने के समय दुर्घटना के शिकार हो जाने के कारण पैर से मजबूर हो गए। वहां पत्नी, मां एंव 4 बच्चो का परिवार चलाना मुश्किल हो गया। ऊपर से मकान मालिक ने समय पर किराया न देने पर मकान खाली करा लिया।

    ये भी पढ़े-COVID-19 Bihar Upadate : कोरोना मरीजों की संख्या ढाई हजार पार,10.56 लाख लोग क्वारंटाइन

    तीन दिनों तक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रूकने के बावजूद ट्रेन न चलने के कारण बिहार नहीं लौट सके। सोशल मीडिया पर यह देखने के बाद युवा कांग्रेस की टीम ने हरि किशोर से संपर्क किया और उन्हें दिल्ली स्थित युवा कांग्रेस मुख्यालय ले गई।


    सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज़ हरि किशोर के दर्द को बर्दाश्त नहीं कर पाए और उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी से हरि किशोर के परिवार के सीतामढ़ी भेजवाने का आग्रह किया। शाहनवाज के आग्रह को गंभीरता से लेते हुए श्रीनिवास बीवी ने चार पहिया वाहन से शुक्रवार को हरि किशोर को दिल्ली से सीतामढ़ी के लिए रवाना किया। 

    ये भी पढ़े-बिहार में सुशासन बाबू की सरकार,अपराधियों की बहार ,अपराधियों ने एक ही परिवार के 4 लोगों को गोलियों से भून डाला

    सकुशल घर पहुंचा पीड़ित हरि किशोर परिवार के साथ
    रविवार देर रात पीड़ित हरि किशोर पूरे परिवार के साथ दिल्ली से सीतामढ़ी अपने घर सकुशल पहुंच गए। उनके घर लौटने के पर कन्हौली में रह रहे परिजनों में खुशी का माहौल है। साथ ही उनके घर के लोग और कन्हौली ग्रामवासी इस मुश्किल घड़ी में सकुशल घर भेजने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और युवा कांग्रेस की पूरी टीम का धन्यवाद कर रहे हैं। इस बीच सीतामढ़ी युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज़ ने सोमवार ईद के दिन हरि किशोर के कन्हौली स्थित घर पहुंच कर पूरे परिवार के साथ ईद की खुशियां बांटी। साथ ही पीड़ित हरि किशोर को एक महीने का राशन किट एवं नकद आर्थिक मदद दी।

    ये भी पढ़े-भारत के आगे झुका नेपाल , कहा बातचीत से सुलझाएंगे सीमा विवाद





    कांग्रेस नेतृत्व बधाई के पात्र
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी जी और युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी का धन्यवाद करते हुए युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एकबार फिर यह साबित कर दिया है कि वो गरीबों के दर्द को ना सिर्फ समझती है बल्कि कोरोना महामारी के इस दौर में पूरे देश में गरीब-जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद कर रही है। शम्स ने कहा कि हरि किशोर जी जैसे हज़ारों परिवार आज कांग्रेस पार्टी की मदद से अपने घर तक पहुंच पाए हैं।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad