• Breaking News

    प्रवासी मजदूरों पर सोनिया गांधी के बयान पर केंद्र सरकार ने पलटवार किया

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाताआरती गुप्ता की रिपोर्ट

    नई दिल्ली : सोनिया गांधी ने प्रवासी मजदूरों के लिए चलाई जा रहीं श्रमिक स्पेशल ट्रेनों  को लेकर सोमवार सुबह केंद्र सरकार पर हमला बोला कहा कि इस संकट काल में भी सरकार श्रमिकों से रेल टिकट की कीमत वसूल रही है। 

    ये भी पढ़े-पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आम चुनाव कराने के आदेश का भारत किया विरोध ,कहा तुरंत इन क्षेत्रों को मुक्त करो

     सोनिया गांधी के आए बयान पर केंद्र सरकार ने पलटवार किया और रेल मंत्रालय ने साफ किया है कि मजदूरों के टिकट के लिए सिर्फ 15 फीसदी रुपए ही लिए जा रहे हैं, वो भी राज्य सरकार से। रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'सरकार ने यह साफ किया है कि इस सुविधा को केवल इसलिए बढ़ाया गया है ताकि लॉकडाउन के कारण फंसे हुए प्रवासी श्रमिक अपने गंतव्य तक पहुंच सकें। यह लॉकडाउन के दौरान पीड़ितों को आराम देने के लिए यह सीमित छूट थी। 

    ये भी देखे -देखे लॉकडाउन 3 में बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या सर्विस होगा शुरू ,देखे लिस्ट

    इस मामले पर बीजेपी के एक नेता ने कहा कि प्रवासियों की मदद करने के बजाए कांग्रेस अपने आप को पुनर्जीवित करने के लिए एक कोशिश कर रही है।वहीं, कम से कम दो राज्यों ने (बिहार और मध्य प्रदेश) अपने नागरिकों के लिए उनकी टिकट की कीमत रेलवे को देने का फैसला किया है। अधिकारियों ने कहा कि 15% किराया वसूलने का निर्णय इसलिए भी लिया गया ताकि राज्य सरकारें प्रवासियों की प्रोत्साहन यात्रा को समाप्त न करें।अधिकारी ने कहा कि रेलवे इन प्रवासी ट्रेनों को चलाने की लागत का 85% वहन कर रहा है। 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad