Haider Aid

  • Breaking News

    जल्द पूरी आजादी से घुमने फिरने का मिलेगा मौका ,सरकार बना रही है योजना


     

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 
    गौरव कुमार की रिपोर्ट

    नई दिल्ली : पूरा विश्व एक तरफ कोरोना जैसे महामारी से जूझ रहा है इसी बिच हमारे देश की सररकार और पर्यटन मंत्रालय आपको लॉकडाउन के बाद PM मोदी के  ‘जान भी जहान भी' की बातो पर अम्ल करते हुए पर्यटन उद्योग को अपने पैरो पर खड़ा करने के लिए हमरी सरकार योजना बना रही है |


    यह भी पढ़ें-कोरोना जाते-जाते भी जीवन भर का घांव देकर जायेगा ,ठीक होने बाद मरीजो को इन समस्या से ता उम्र जूझना पड़ेगा


     कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी उपायों के साथ घूमने-फिरने की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकें। पर्यटन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ‘जान भी जहान भी' को ध्यान में रखते हुए रणनीति का खाका तैयार किया जा रहा हैं। हमारी कोशिश है कि लोगों के मन से कोरोना का डर हटाकर उन्हें पूरी आजादी के साथ घूमने फिरने का मौका दिया जाए। इसलिए फिलहाल गोवा और पूर्वोत्तर राज्यों पर पर्यटन मंत्रालय ध्यान अधिक रहेगा।

    ये भी पढ़े-VIDEO:सीतामढ़ी वार्ड नंबर 23 के पार्षद और नगर परिषद के शसक्त समिति के सदस्य,खोली नगर परिषद की पोल ,सुने उन्होंने क्या कहा


    देश से हर साल दो करोड़ से अधिक लोग विदेश में छुट्टियां मनाने के लिए जाते हैं। पिछले दस साल में यह संख्या तीन गुना बढ़ी है। सरकार की नजर इन पर्यटकों पर है। पर्यटन मंत्रालय की कोशिश है कि इन पर्यटकों को देश में ही बेहतर सुविधाए उपलब्ध कराई जाएं, तो वे फिलहाल विदेश के बजाए देश में ही ज्यादा घूमना पसंद करेंगे।


    ये भी पढ़े-BREAKING:पटना जिले में क्रिकेट खेल के विवाद युवक की हुई हत्या


    एहतियाती उपायों से कोई समझौता नहीं

    गोवा और पूर्वोत्तर के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण लगभग खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद सरकार हवाई यात्रा शुरू करती है, तो हम इन प्रदेशों के लिए अधिक फ्लाइट की मांग करेंगे ताकि लोग इन प्रदेशों में जाकर अपनी छुट्टियां बिता सकें। हालांकि, इसके साथ एहतियाती उपायों से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।कोरोना महामारी का सबसे ज्यादा असर पर्यटन उद्योग पर पड़ा है। उद्योग आर्थिक संकट से जूझ रहा है।


    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad