Header Ads

  • BREAKING NEWS

    जयराम सरकार व भाजपा संगठन के प्रयास प्रदेश हित में:,जबकि विपक्ष अपनी खोई हुई राजनीतिक भूमि की तलाश में,सुमीत





    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    ऊना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    ऊना।आज यहां जारी बयान में प्रदेश मीडिया सह प्रभारी सुमीत शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बयान "संकट के इस काल में बाहर भी तो नहीं छोड़े जा सकते थे अपने" का समर्थन करते हुए सरकार की लोगों के प्रति सवेदनशीलता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि जहां विपक्ष विवेकहीनता में बयानबाजी कर प्रदेश सरकार के कार्यों में खोट निकाल कर अपनी खोई हुई राजनीतिक भूमि को तलाश रहा है।

    वहीं पर जयराम सरकार एवम भाजपा के कार्यकर्त्ता इस वैश्विक महामारी के मार्मिक काल में खुद की सम्भाल करते हुए मानवता के भाव से सेवा कार्यों के क्रम को निरंतरता से आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्त्ता भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ बिंदल के निर्देशानुसार निरंतर सेवा कार्यों को अन्तिम व ज़रूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए दृढ़ संकल्पित होकर जुटे हुए हैं। साथ ही जयराम सरकार के लोकहित निर्णयों को बूथ स्तर तक पहुंचाने में सक्रियता के साथ निष्ठ है।

     उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के पहले दिन से भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ बिंदल ऑनलाइन बैठक कर कार्यकर्त्ताओं से सम्वाद स्थापित करने में सफल हुए है। भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने डॉ बिंदल के नेतृत्व में अब तक 1,10,243 राशन किट, 4,89,308 फ़ूड पैकेट्स, 21,17,409 फेस कवर वितरित कर 21,17,409 लाभार्थियों को लाभ दिया है। वहीं पीएम केयर्स फण्ड में 1,89,67,275 करोड़ से अधिक एवम सीएम रिलीफ कोविड फण्ड में 8,20,50,054 करोड़ राहत राशि को एकत्रित किया है। 

    उन्होंने बताया कि जहां संगठन सेवा कार्यों में जुटा हुआ है वहीं जयराम सरकार भी जनहित निर्णय लेकर प्रदेश के सभी वर्गों को लाभ देने में सफल हुई है। उन्होंने बताया कि वर्तमान परिस्थितियां कोरोना महामारी के चलते अनुकूल नहीं हैं और आने वाले लम्बे समय तक सीमित दायरे में रहकर ही पार्टी के काम को बढ़ाना होगा। 

    ये भी पढ़े-BREAKING:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी


    सुमीत ने कहा कि कोरोना वायरस अभी तक मेडिकली लाईलाज महामारी है लेकिन वायरस के दुष्प्रभाव से बचने के लिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सुझाए सोशल डिस्टेसिंग के नियम "दो गज की दूरी,बेहद ज़रूरी" को ही जीवन में आत्म साध करना ज़रूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन-4 में लोगों को अधिक सजग रहने के लिए आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करना अतिआवश्यक हो गया है। यह एप्प संक्रमित व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री व आत्म जांच के लिए उपयोगी साबित हो रही है।उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस संकट काल में घोषित "आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 20 लाख करोड़ के पैकेज के माध्यम से देश के अभावग्रस्त लोगों को राहत देने का काम किया है। 

    उन्होंने बताया इस पैकेज से प्रदेश सहित देश के छोटे, मध्यम, मझोले उद्योग के कामगार कल्याण, व्यवसायी, किसान-बागवान, वृद्ध, विधवा व दिव्यांग कल्याण, महिला, जनधन कल्याण, उज्ज्वला योजना, श्रमिक कल्याण व मनरेगा श्रमिकों के लाभार्थियों को डीबीटी योजना के माध्यम से मोदी सरकार ने जयराम सरकार के माध्यम से लाभ देने का काम किया है। 


    सुमीत ने बताया कि पूर्व में 1.70 लाख करोड़ के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के माध्यम से भी मोदी सरकार द्वारा सभी वर्गो को लाभ देने का काम किया है। उन्होंने बताया कि आवश्यक माल अधिनियम-1955 के नियम की कठोरता को कम किया जा रहा है जिस कारण किसान को अपनी उपज को सही दाम में बेचने का लाभ मिलेगा व एपीएमसी एक्ट में ढील देकर किसान अपनी उपज को प्रदेश से बाहर जा कहीं भी बेचने की व्यवस्था दी गयी है। 

    ये भी पढ़े-BREAKING:सीतामढ़ी नीतीश के राज में ऐसी है क्वारंटाइन सेंटरों की स्थिति,लोग सडको पर निकल कर कर रहे है हंगामा,देखे वीडियो


    उन्होंने बताया मोदी सरकार ने इस पैकेज के माध्यम से फ़ूड सिक्योरिटी अधिनियम के तहत देशभर के 80 करोड़ जरूरतमंद लोगों को राशन मुहैया करवाने के संकल्प को परिलक्षित किया है। उन्होंने बताया कि पूर्व में आरबीआई ने मोदी सरकार के निर्देश पर देश के छोटे, मझोले व मध्यम वर्गीय व्यापारियों व उद्योगपतियों को राहत देने के लिए एक लाख करोड़ की नकदी का प्रवाह बैंकों में बढ़ाया है ताकि देश सहित प्रदेश के सभी उद्यमियों को इस विषम आर्थिक स्थिति में इस नकदी का लाभ मिल सके।


    सुमीत ने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र की मोदी सरकार के सहयोग से जयराम सरकार प्रदेश को जल्द कोरोना मुक्त करने में सफल होगी और प्रदेश पुनः आर्थिक-सामाजिक विकास पथ पर आगे बढ़ेगा।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad