Haider Aid

  • Breaking News

    दिल्ली पुलिस, दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के घर पर ,राजद्रोह का हुआ मामला दर्ज


    We
     News 24 Hindi »नई दिल्ली
    ब्यूरो रिपोर्ट

    नई दिल्ली: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने वाली दिल्ली पुलिस बुधवार रात अबू फ़ज़ल एन्क्लेव-1 स्थित उनके घर पहुंची। हालांकि पुलिस टीम उनके घर क्या करने गई थी, पूछताछ करने या फिर जांच से संबंधित सवालों की प्रश्नावली देने, फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है। खबर लिखे जाने तक पुलिस टीम इलाके में मौजूद थी और इस बारे में कोई बयान उनकी तरफ से नहीं आया।

    ये भी पढ़े-CORONA LIVE:देश में कोरोना वायरस की गति तेज,भारत के लिए चिंता का विषय,अभी तक इतने मरीजो की संख्या


    उम्र का हवाला दे जांच के लिए न बुलाने की बात कही थी 
    उधर पुलिस द्वारा इस संबंध में मामला दर्ज किए जाने के बाद दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस को चिट्ठी लिखकर अपने उम्र का हवाला देते हुए यह कहा था कि उन्हें जांच के लिए बुलाया नहीं जाए। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी उम्र ज्यादा है और उन्हें हाइपर टेंशन है। इसलिए उनसे उम्र और बीमारी को देखते हुए घर पर आकर भी पूछताछ नहीं किया जाए। जो भी पूछना है उसके लिए प्रश्नावली बनाकर भेजा जाए।

    ये भी पढ़े -BREAKING:आंध्रप्रदेश में केमिकल प्लांट से जहरीली गैस के रिसाव तीन लोगों की मौत


    दो दिन पहले दर्ज किया गया था मामला
    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार (30 अप्रैल) को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ देशद्रोह के तहत मामला दर्ज किया है। जफरुल इस्लाम ने दो दिन पहले 28 अप्रैल को अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कथित तौर पर भड़काऊ बयान दिया था। उनके खिलाफ भारतीय आचार संहिता (आईपीसी) की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, भाषा आदि के आधार पर दो समूहों में वैमनस्यता को बढ़ावा देना और समानता व सौहार्द को नुकसान पहुंचाने की धारणा से कार्य करना) के आधार पर प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई थी।


    क्या कहा था दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने 

    इससे पहले, आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान ने 28 अप्रैल के अपने बयान को लेकर माफी भी मांगी थी। उन्होंने बयान जारी कर कहा, 'मेरा इरादा गलत नहीं था।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी नगर परिषद :एक साल पहले लाखो रूपये में खरीदे गए चलंत शौचालय की जर्जर हालत ,जनता की पैसे की बर्वादी का जिम्मेदार कौन ?


    क्या है पूरा मामला
    जफरुल इस्लाम ने 28 अप्रैल को सोशल मीडिया पर कहा था कि भारत में मुसलमानों को दबाया जा रहा है। इतना ही नहीं, धमकी भरे लहजे में लिखा गया कि अगर भारतीय मुसलमानों ने भारत में धर्म के नाम पर हो रहे कथित अत्याचार के खिलाफ अरब और मुस्लिम देशों से शिकायत कर दी तो सैलाब आ जाएगा।

    पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया मामला
    दिल्ली पुलिस ने बताया कि अध्यक्ष खान के खिलाफ भारतीय आचार संहिता (IPC) की धारा 124A (देशद्रोह) और 153A (धर्म, जाति, जन्म स्थान, भाषा आदि के आधार पर दो समूहों में वैमनस्यता को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।



    Post Top Ad

    Post Bottom Ad