Haider Aid

  • Breaking News

    उद्धव सरकार पर भड़के उत्तर प्रदेश के मंत्री,कहा श्रमिकों को जानबूझकर ट्रकों में ठूंसकर भेज रही महाराष्ट्र सरकार


    We News 24 Hindi »उत्तर प्रदेश /राज्य

    लखनऊ/ब्यूरो रिपोर्ट

    लखनऊ :लॉकडाउन में श्रमिकों के पलायन पर उत्तर प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने महाराष्ट्र की उद्घव सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार जानबूझकर श्रमिकों को ट्रकों में ठूंसकर यूपी भेज रही है। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

    ये भी पढ़े-नवादा:नशे में धुत चौकीदार ने दिव्यांग को पिटा,लोगो ने किया पुलिस के हवाले

    न्यूज एजेंसी आईएएनएस से विशेष वार्ता में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस विषम परिस्थिति में खास कर कांग्रेस शासित राज्यों में मजदूरों को बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्हें खाने-पीने की दिक्कत हो रही है। इसी कारण उन्हें पलायन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। मौर्या ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार श्रमिकों की दिक्कत दूर करने के बजाय उन्हें जबरदस्ती ट्रकों में भरकर भेज रही है। इसी कारण देश में अफरा-तफरी मची है। 

    ये भी पढ़े-बिहार बन चुका इतिहास ,देश का सबसे इंडस्ट्रीयलाइज्ड एरिया कहलाता था बिहार

    उन्होंने कहा, “दिल्ली सरकार भी मजदूरों के साथ ऐसी ही हरकत कर चुकी है। इस महामारी के समय हर राज्य सरकार को मनवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए श्रमिकों की मदद करनी चाहिए। उनके भरण-पोषण की व्यवस्था करनी चाहिए। उन्हें पलायन के लिए मजबूर न करें। ट्रकों में भूसा की तरह भरकर भेजने की शरारत करना ठीक नहीं है।


    स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्रमिकों से अपील करते हुए कहा कि वे धैर्य रखें, हम उन्हें निकालेंगे। अगर खाने-पीने की कहीं कोई दिक्कत है तो नोडल अफसरों के नंबर जारी किए गए हैं, उनको फोन करें। हम प्रवासी मजदूरों को वापस लाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। उनके लिए बसों और ट्रेनों की व्यवस्था हो रही है। लाखों लोग आ चुके हैं। बाकि सभी को लाना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दिशा में सर्थक कदम उठा रहे हैं। इसलिए कमगारों को चोरी छिपे अपनी जान-जोखिम में डालकर वापस आने की जरूरत नहीं है।

    ये भी पढ़े-दिल्ली वाले 12 दिन में पि गए 170 करोड़ की शराब


    उन्होंने कहा कि सरकार श्रमिकों को बसों और ट्रेनों के जरिए उनके गृह जनपद तक पहुंचा रही है। लेकिन, जांच और क्वारंटीन के डर से इस तरह चोरी छिपे आना बहुत गलत है। इससे कोरोना का संक्रमण निश्चित रूप से पूरे प्रदेश में फैलेगा। इससे उनके परिवार और गांव को भी खतरा रहेगा। इसलिए वे धैर्य रखें।

    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad