Haider Aid

  • Breaking News

    WHO के अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस कभी भी दुनिया से बाहर नहीं जाएगा


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    स्विट्जरलैंड: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के वरिष्ठ अधिकारी माइकल जे रेयान ने बुधवार को कहा है कि कोरोना वायरस  दुनिया के उन वायरस के जैसा हो सकता है, जो कभी नहीं जाएगा, जैसे कि एचआईवी (HIV).

    ये भी पढ़े-BREAKING:महाराष्ट्र के बाद अब उत्तर प्रदेश में दिल दहला देने वाली घटना, पैदल अपने घर को जा रहे 6 मजदुर को रोडवेज की बसों ने कुचला

    माइकल जे रेयान ने कहा, 'यह अन्य वायरस के जैसा ही एक ऐसा वायरस बन सकता है, जो कभी नहीं जाते हैं, जैसे एचआईवी कभी नहीं गया.' उन्होंने आगे कहा, 'मैं दो बीमारियों की आपस में तुलना नहीं कर रहा लेकिन मेरा मानना है कि हम हकीकत को मानने वाले हैं. मुझे नहीं लगता कि कोई इस बात की भविष्यवाणी कर सकता है कि कब और कैसे यह बीमारी खत्म होगी.

    ये भी पढ़े-VIDEO:सीतामढ़ी नगर परिषद पोल खोल कार्यकर्म ,माहे रमजान में भी नहीं हुई मस्जिद वाली गली साफ-सफाई

    उन्होंने यह भी कहा कि केसों की संख्या अभी ज्यादा है. ऐसे में कोरोना वायरस के कारण लिए गए प्रतिबंध हटाने से यह और बड़े स्तर पर फैल सकता है. ऐसे में एक अन्य संभावित लॉकडाउन की जरूरत पड़ सकती है. लॉकडाउन को लेकर रेयान ने कहा, 'यदि हर दिन केसों की संख्या कम होती है और कम्युनिटी में वायरस के फैलने का जोखिम भी कम होता है, उस हालात में इसे हटाया जा सकता है. अगर आप बढ़ते हुए केसों के बीच में इसे हटाते हैं तो यह और तेजी से फैल सकता है.

    ये भी पढ़े-भारतीय सेना में मिलेगी आम लोगो को जगह ,इस पर विचार कर रही है सेना

    वैक्सीन के मुद्दे पर उन्होंने कहा, 'इस वायरस को खत्म करने के लिए यह एक उपाय हो सकता है. लेकिन उस टीके को उपलब्ध कराना होगा, इसे सभी के लिए उपलब्ध कराना होगा.

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी नगर परिषद पोल खोल कार्यकर्म में जाने वार्ड नंबर 9 का हाल,जनता है बेहाल

    आपको बता दें कि कोरोना वायरस दुनियाभर में कहर मचा रहा है. दुनिया में कोरोना  संक्रमितों की संख्या 4390000 पहुंच गई है, जबकि इससे ठीक होने वालों का आंकड़ा 1592159 और मौत के आंकड़े 295732 पहुंच गया हैं.और भारत कोरोना  संक्रमितों की संख्या 78003 पहुंच गई है, जबकि इससे ठीक होने वालों का आंकड़ा 26235 और मौत के आंकड़े 2549 पहुंच गया हैं |


    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad