• Breaking News

    लॉकडाउन में ढील मिलते ही शाहीन बाग़ में फिर धरना-प्रदर्शन की तैयारी शुरू





    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    विवेक कुमार की रिपोर्ट

    नई दिल्ली : लॉकडाउन में ढील मिलते ही शाहीन बाग़ में फिर धरना की सुगबुगाहट तेज़ होने लगा है फिर से धरना-प्रदर्शन की तैयारी शुरू हो गई है। बुधवार को पुराने धरना स्थल पर चहल-पहल की सूचना मिलने ही दिल्ली  पुलिस हरकत में आ गई और भारी तादाद में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गयी है | 

    ये भी पढ़े-

    अब भारत आ सकंगे विदेशी नागरिक सरकार ने रास्ता खोला

    सूत्रों से मिली जानकारी  के अनुसार  लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद CAA के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन से जुड़े लोग सक्रिय हो गए हैं। ये लोग पिछले चार-पांच दिनों से शाहीन बाग और उसके पास के क्षेत्र में धरने से जुड़े लोगों के घरों में बैठक करने में लगे है | 


    पहले धरने के दौरान पहुंचे लोगों का जो डाटा जुटाया गया था। शाहीनबाग में दोबारा धरना करने से संबंधित कुछ संदेश हाथ लगने और खुफ़िया रिपोर्ट के बाद पुलिस शाहीनबाग पहुंच गई। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो कुछ लोग चहलकदमी कर रहे थे, जिन्हें पुलिस ने हटा दिया।

    ये भी पढ़े-चीन ने कोरोना वायरस की जानकारी देने में देरी की : WHO

    ये भी पढ़े-मोदी सरकार ने किसानों की 50 साल पुरानी मांग को पूरा किया,

    संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग़ में 100 दिनों तक धरना प्रदर्शन चला था। सड़क पर ही टेंट लगा दिया गया था। इससे आम लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कत होती थी। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी यह बड़ा मुद्दा बना। 

    मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा। इसके बाद सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दो वार्ताकारों को नियुक्त किया था। कोर्ट ने वार्ताकारों से कहा था कि वे प्रदर्शन स्थल पर जाकर प्रदर्शनकारियों से प्रदर्शन खत्म करने के लिए तैयार करें लेकिन वार्ताकार इसमें सफल नहीं हो सके थे।


    मार्च के अंत में जब देश में कोरोना संक्रमण फैलने लगा तो 24 मार्च को लॉकडाउन की शुरुआत के साथ ही पुलिस ने यहां से टेंट हटा दिया। उस समय तक शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों की संख्या बेहद कम हो गई थी।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad