Haider Aid

  • Breaking News

    हज यात्रियों का 100 प्रतिशत भुगतान लौटाया जाएगा



    We News 24 Hindi »नई दिल्ली /NCR

    संवाददाता मुश्ताक़  अहमद 

    नई दिल्ली :हज तीर्थयात्रियों का 100 फीसदी भुगतान वापस करने का फैसला किया है हज कमेटी ऑफ इंडिया ,जो इस साल तीर्थयात्रा के लिए जाना चाहते थे लेकिन कोरोना की वजह से उन्हें अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी। सऊदी अरब सरकार ने कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए हज यात्रा रद्द करने का फैसला लिया है।

    ये भी पढ़े-छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का ग्राफ़ में दिनों दिन इज़ाफा ,कुल 879 कोरोना संक्रमितों की पु​ष्टि


    हज कमेटी ऑफ इंडिया ने भारतीय हज यात्रियों की तरफ से हज यात्रा 2020 के लिए जमा कराए गए पैसों को वापस करने का फैसला किया है। हज कमेटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर मकसद अहमद खान की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि इस वर्ष यानी हज 2020 के लिए सऊदी अरब सरकार ने कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए यात्रा रद्द करने का फैसला लिया है। 



    इसलिए भारत से हज यात्रा पर जाने के इच्छुक सभी यात्रियों के जमा कराए गए पैसे को वापस करने का फैसला लिया गया है। इस सिलसिले में डॉक्टर मकसद अहमद खान ने बताया है कि हज कमेटी ऑफ इंडिया ने सभी हज यात्रियों का जमा पूरा पैसा वापस करने का फैसला लिया है। उन्होंने हज यात्रियों से अनुरोध किया है कि कमेटी के वेबसाइट पर यात्रा रद्द करने संबंधी एक आवेदन पत्र अप लोड किया गया है। 

    ये भी पढ़े-विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण कर दिया संदेश


    इस फार्म को भरने के बाद यात्रियों के अकाउंट में सीधे पैसा वापस कर दिया जाएगा।उन्होंने बताया  कि कोविड-19 संक्रमण की वजह से यात्रा को लेकर के सऊदी हुक़ूमत की तरफ से अभी तक जो जानकारी दी गई है उसी को मद्देनज़र रखते हुए ही हज यात्रा पर जाने के इच्छुक यात्रियों की यात्रा को रद्द करने और उनका पैसा वापस करने फैसला लिया गया है।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़Updatesपाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें। 

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad