Header Ads

  • BREAKING NEWS

    हिमाचल:फुटबॉल संघ नवोदित खिलाडिय़ों को 6 जून से शुरू करेगा वेबिनॉर कार्यक्रम






    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    ऊना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़


    ऊना।पूरे विश्व में व्याप्त कोविड-19 महामारी के चलते खेल मैदान सूने पड़े हैं। प्रदेश में भी इन दिनों कोई भी खेल गतिविधियां नहीं हो पा रही हैं। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ कोविड-19 महामारी के इस दौर में अपने खिलाडिय़ों को उपयोगी टिप्स देने के लिए एक वेबिनार सीरिज़ शुरू करने जा रहा है। 


    फुटबॉल संघ के मीडिया कॉआर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ (एचपीएफए) राज्य में फुटबॉल के नवोदित खिलाडिय़ों के लिए जल्द ही एक वेबिनार सीरीज ‘हमारा गुणवत्तापूर्ण फुटबॉल विकास महत्वपूर्ण है’ शुरू करेगा। इसके लिए संघ के एक खाका तैयार कर लिया है। जिसके तहत प्रदेश के अंडर-17 नवोदित फुटबॉल खिलाडिय़ों के लिए ऑन लाइन युवा विकास कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में देश तथा विदेश से विभिन्न विषयों में परांगत वक्ता अपने-अपने अनुभव युवा खिलाडिय़ों के साथ सांझा करेंगे। 


    इस दौरान वह खिलाडिय़ों को उपयोगी टिप्स भी देंगे। जोकि उनको भविष्य में खेल मैदान में काम आएंगे। शर्मा ने बताया कि यह कार्यक्रम 6 जून से आरंभ किया जा रहा है। इसमें प्रदेश भर से अंडर-17 के फुटबॉल खिलाड़ी अपने-अपने विषयों में विशेषज्ञ इन नवोदित खिलाडिय़ों को उपयोगी टिप्स देंगे। कार्यक्रम प्रत्येक शनिवार और रविवार को बाद दोपहर 3:30 से 4:30 बजे तक होगा। यह ऑन लाइन कोर्स तीन महीने चलेगा। इसके बाद सभी खिलाडिय़ों का एक सिलेक्शन ट्रायल लिया जाएगा। 

    अंडर-17 के बाद इसे अंडर-15 और अंडर-21 पर भी लागू किया जाएगा। शर्मा ने बताया कि ऑन लाइन वेबिनार कार्यक्रम के तहत फुटबॉल खिलाडिय़ों को आधुनिक तकनीक के साथ-साथ फुटबॉल खेल से जुड़े हर टॉपिक पर चर्चा होगी। संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने बताया कि यह कार्यक्रम हिमाचल में पहली बार आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी खिलाडिय़ों को संघ द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम केे बाद ऊना में एक चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। 

    जिसमें वेबिनार में भाग लेने वाले सभी खिलाडिय़ों का जिला ऊना में पेपर लिया जाएगा। इस कार्यक्रम के मुख्य सूत्र धार संघ के तकनीकी निदेशक सुधीर बी टी होंगे। जबकि संघ के प्रशासनिक प्रभारी शिवम गुरुंग सहयोग करेंगे।

    ये भी पढ़े-VIDEO:सूरत से आयें प्रवासी युवक में करोना पॉजिटिव निकलने से गांव में दहशत का माहौल


    ये एक्सपर्ट देंगे टिप्स एमएमके कॉलेज मुंबई में शारीक शिक्षा के विभाग प्रमुख मृणाल रॉय, कृषि एवं साइंस विश्वविद्यालय धारवाड कर्नाटक में शारीकि शिक्षा विभाग के प्रमुख एवं प्राध्यापक डॉ. मुक्तामथ, एआईएफएफ रेफरी, क्राउफ संस्थान बार्सीलोना में फुटबॉल प्रबंधक हरदेव शेरगिल, एचपीएफए के हेड कोच विपिन थापा, साई एलएनसीपीई त्रिवेंद्रम में सहायक प्राध्यापक और एआईएफएफ प्रशिक्षक डॉ. नरेंद्र गंगवार, एचपीएफए के फीजियोथैरेपिस्ट डॉ. सुमित कुमार शर्मा, फिटनेस एक्सपर्ट श्रीकांत अंजनकर, जय जानी, योगा केे लिए मुनीष कौशल, डाइट एंड विलनेस पर डॉ. कीर्ति मसूरकर, फिजियो ज्योति बी ढ़ींगरा, इम्मेन फुटबॉल अकादमी नीदरलैंड में गोलकीपिंग एक्सपर्ट अल्वर्ट ब्रोम्मर, एआईएफएफ में कैट-टू रैफरी रोहित अपने-अपने विषयों पर अलग-अलग दिन वेबिनार के माध्यम से ऑन लाइन टिप्स देंगे।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़Updatesपाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad