Haider Aid

  • Breaking News

    बिहार में वज्रपात से 83 लोगों की मौत,अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट


     


    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य

    पटना से राजकुमार की रिपोर्ट

    पटना: बिहार में आज वज्रपात से 83 लोगों की मौत हो गई है, वहीं काफी लोग झुलस गए हैं। इसके साथ ही उत्तर बिहार सहित कई जिलों में आज लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पहले ही आज और कल के लिए भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

    मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार गुरुवार को अररिया और किशनगंज जिले को रेड जोन में रखा है। पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान सारण, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा को ऑरेंज जोन में रखा गया है। 

    ये ही पढ़े-अच्छी खबर : भारत में कोरोना संक्रमितों के स्‍वस्‍थ होने की दर बढ़कर करीब 58 प्रतिशत हुई

    बढ़ सकता है आंकड़ा
    वज्रपात से प्रदेश भर में आज अभी तक 83 लोगों के मरने की खबर आ रही है। यह संख्या और बढ़ भी सकती है। बिहार में एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में ठनका गिरने से पहली बार मौत हुई है। जानकारी के अनुसार, गोपालगंज. सीवान, मधुबनी, मोतिहारी, दरभंगा में वज्रपात से 83 लोगों की मौत हो गई है, इनमें गोपालगंज में 13, सीवान में पांच, मधुबनी व मोतिहारी में दो-दो और दरभंगा में एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

    वहीं सभी जिलों में 12 घायलों का इलाज भी चल रहा है। कहा जा रहा है कि ज्यादातर लोग खेत में धान रोपने के काम में लगे हुए थे और बारिश के बाद वज्रपात से इनकी मौत हो गई है। 



    अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट
    मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में दक्षिण बिहार से गुज़र रही टर्फ ऑफ लाइन उत्तर बिहार की ओर शिफ्ट होगी। इसके साथ ही अरब सागर और बंगाल की खाड़ी क्षेत्र से आ रही नमी युक्त हवाओं का उत्तर बिहार में मिलन होगा। इस वजह से भारी बारिश की ऐसी स्थिति बनी है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad