Haider Aid

  • Breaking News

    BIG BREAKINGहिमाचल बददी की धागा फ़ैक्टरी में आग, एक कामगार की मौत







    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    सोलन/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़


    बद्दी (सोलन)। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बददी में बिन सन धागा फ़ैक्टरी में अचानक आग लग गई। इस भयंकर अग्रिकांड में फ़ैक्टरी में कार्यरत एक कामगार की दम घुटने से मौत हो गई। इस अग्रिकांड में एक महिला सहित दो अन्य लोग घायल हो गए हैं। आग इतनी भयानक थी कि इस पर काबू पाने के लिए मौके पर अग्रिशमन विभाग की तीन गाड़ियों को बुलाया गया। 

    ये भी पढ़े-बिहार में अपराधियों की बाहर है,क्योंकि यहाँ नीतिश कुमार की सरकार है


    प्राप्त जानकारी के अनुसार बिन सन धागा फ़ैक्टरी बद्दी के साई रोड पर स्थित है। बता दें साई रोड सबसे व्यस्त रोड में से एक है। धागा फ़ैक्टरी में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए बददी के अलावा नालागढ़ से भी एक गाड़ी को बुलाना पड़ा। इस भीषण अग्रिकांड की चपेट में फ़ैक्टरी में कार्यरत एक कामगार भी आया है। उसकी आग से निकले धुएँ से दम घुटने से मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आग लगने के बाद बाकी मजदूरों को फ़ैक्टरी के अंदर से सुरक्षित निकाल लिया गया है। 


    आग लगने से लाखों रुपए की नुकसान की आशंका है। फायर ब्रिगेड के अलावा स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा हुआ है। बताया जा रहा है कि जिस समय फ़ैक्टरी में आग भड़की उस समय फ़ैक्टरी में उत्पादन का काम चल रहा था। फ़ैक्टरी में एक शिफ्ट के मजदूर काम कर रहे थे। फ़ैक्टरी में लगी मशीन से अचानक आग की लपटें निकलनी शुरू हुई। 



    आग लगने के बाद तुरंत बाद ज्यादातर मजदूर तो फ़ैक्टरी से बाहर निकलने में सफल रहे लेकिन, तीन मजदूर फंस गए। कंपनी प्रबंधन ने फायर ब्रिगेड, स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन को सूचित किया गया। फायर ब्रिगेड बद्दी की एक गाड़ी ने मौके पर पहुँचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग बढ़ती गई तो नालागढ़ अग्रिशमन विभाग को सूचित किया गया। 



    एक गाड़ी नालागढ़ और उसके बाद एक बर्धमान से गाड़ी आग बुझाने के लिए बुलाई गई। अग्रिशमन विभाग की तीन गाड़ियों और स्थानीय प्रशासन की मदद से तीनों मजदूरों का रेस्क्यू किया गया। रेस्क्यू के दौरान एक मजदूर की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो मजदूर हादसे में घायल हो गए, जिनकी हालत अभी खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

    अग्रिकांड में दम घुटने से प्रेम (30) निवासी झारखंड की दमघुटने से मौत हो गई। जबकि घायल काली चरण तथा यशवंती को बददी के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। फायर ऑफिसर बददी कुलदीप सिंह ने बताया कि अग्रिकांड में फंसे तीन मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए रेस्क्यू किया गया।


    ये भी पढ़े-मनरेगा योजना में भ्रष्टाचार ,मजदूर की जगह जेसीबी से हो रही है खुदाई


     इस दौरान झुलसने और दमघुटने से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूछताछ की और आग के कारणों का जांचा। डीएसपी बददी अजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad