Haider Aid


 

  • Breaking News

    BREAKING:सीतामढ़ी सोनबरसा में नेपाली सेना ने भारतीय मजदूरों पर चलाई गोली, एक की मौत





    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य

    सीतामढ़ी से असफाक खान  की रिपोर्ट

    सीतामढ़ी:स्थित भारत-नेपाल सीमा पर नेपाल पुलिस की ओर से की गई जबरदस्‍त फायरिंग में 4 भारतीयों को गोली लगी है. इनमें से एक शख्स की मौत भी हो गई है. भारत-नेपाल के दि्वपक्षीय रिश्तों में शुक्रवार को हिंसक मोड़ आ गया. नक्शे में भारतीय इलाकों को शामिल किए जाने से उपजी तनातनी के बीच बिहार के सीतामढ़ी स्थित भारत-नेपाल सीमा पर नेपाल पुलिस की ओर से की गई जबरदस्‍त फायरिंग में 4 भारतीयों को गोली लगी है. 


    इनमें से एक शख्स की मौत भी हो गई है. जख्मियों को इलाज के लिए सीतामढ़ी शहर नंदिपत हॉस्पिटल लाया गया  है. इधर स्थानीय लोगो ने बताया कि एक भारतीय नागरिक को नेपाली सेना ने आपने कब्जे में ले रखा है. इस घटना के बाद से दोनों देशों के बीच के संबंधों पर विपरीत असर पड़ना तय माना जा रहा है. भारत-नेपाल सीमा पर इस तरह की यह पहली हिंसक घटना करार दी जा सकती है, जहां खेतों में काम कर रहे मजदूरों पर नेपाली सेना ने फायरिंग की. 


    ये भी पढ़े-अच्छी खबर :अमेरिका ने बना ली कोरोना की दवा.किया जा रहा है इंसानों पर परीक्षण,मिला सकारात्मक संकेत


    घटना सोनबरसा थाना क्षेत्र के पिपरा परसाइन पंचायत अंतर्गत आने वाले लालबन्दी स्थित जानकी नगर सीमा की है. वहां खेत में काम करने गए मजदूरों पर पर अचानक नेपाल की शस्त्र पुलिस ने अंधाधुंध गोलिया बरसा दीं. नेपाली सेना की फायरिंग में जानकी नगर टोला लालबन्दी निवासी नागेश्वर राय के 25 वर्षीय पुत्र डिकेश कुमार की मौत हो गई है, जबकि बिनोद राम के पुत्र उमेश राम के दाहिना बांह में गोली लगी है. बताते हैं सहोरबा निवासी बिंदेश्वर ठाकुर के पुत्र उदय ठाकुर को दाएं जांघ में गोली लगी है.



     दोनों जख्मियों को इलाज के लिये सीतामढ़ी रेफर किया गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि नेपाली पुलिस ने बशिस्ट राय के पुत्र लगन राय को अपने कब्जे में रखा है. अभी यह पता नहीं चल सका है कि उसे भी गोली लगी है अथवा नहीं.



    फायरिंग के बाद भारत-नेपाल की बिहार से लगती सीमा पर भारतीय एसएसबी और स्थानीय पुलिस 
    लालबन्दी दोनों ही डटी हुई हैं, वहीं नारायणपुर बॉर्डर पर नेपाली सेना ने अपना डेरा डाले हुए है.


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad