Header Ads

  • BREAKING NEWS

    BREAKING:दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वासियों का इलाज होगा





    We News 24 Hindi » दिल्ली /NCR

    अंजली कुमारी की रिपोर्ट 



    नई दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब दिल्ली सरकार के सरकारी और निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वासियों का इलाज किया जाएगा जबकि केंद्र सरकार के अस्पताल पहले की तरह सभी लोगों के लिए खुले रहेंगे और यह व्यवस्था कोरोना संक्रमण तक जारी रहेगी। 

    ये भी पढ़े-अन लोक 1 का दूसरा चरण आज से शुरू, सतर्कता के साथ रखे तैयारी,योगी आदित्यनाथ


     दिल्ली सरकार ने रविवार को कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया है। श्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले अस्पतालों और दिल्ली के निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का इलाज होगा। वहीं केंद्र सरकार के अस्पताल जैसे एम्स, सफ़दरजंग और राम मनोहर लोहिया (आर एमएल) में सभी लोगों का इलाज हो सकेगा, जैसा अब तक होता भी आया है हालांकि, कुछ अस्पताल जो विशेष सर्जरी करते हैं, जो कहीं और नहीं होती, उनको करवाने के लिए देश भर से कोई भी दिल्ली आ सकता है, उस पर रोक नहीं होगी। 




    उन्होंने कहा कि पहले 60 से 70 प्रतिशत बाहर के लोग यहां के अस्पतालों में भर्ती होते रहे हैं लेकिन इस वक्त दिल्ली में समस्या है, कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में पूरे देश के लिए अस्पताल खोल दिए तो दिल्ली के लोग कहां जाएंगे। श्री केजरीवाल ने बताया कि पांच डॉक्टरों की समिति बनाई गई थी जिन्होंने माना कि फिलहाल बाहर के मरीजों को रोकना होगा।


    ये भी पढ़े-आंतकवादियों को हथियारों सप्लाई करने वाला अपराधी गिरफ्तार ,RSS उप प्रमुख की हत्या से भी जुड़ा है तार



     केजरीवाल के मुताबिक, समिति ने कहा है कि दिल्ली को जून के अंत तक 15 हजार कोविड बेड चाहिए होंगे। फिलहाल दिल्ली के पास नौ हजार बेड हैं और अगर अस्पताल सबके लिए खोल दिए तो ये नौ हजार तीन दिन में भर जाएंगे। उन्होंने कहा कि 7.5 लाख लोगों ने उन्हें सुझाव दिए, जिसमें से 90 प्रतिशत ने कहा कि फिलहाल कोरोना संकट तक दिल्ली के अस्पताल केवल दिल्ली वालों के लिए होने चाहिए। 


    मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आठ जून से दिल्ली सील बार्डर को खोल रही है। इससे गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फ़रीदाबाद के लोग आसानी से दिल्ली आ सकेंगे। इसके साथ ही दिल्ली में रेस्त्रां, मॉल और धार्मिक स्थल खोले जाएंगे। इस दौरान केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। होटल और बैंक्वेट हॉल को अभी नहीं खोला जाएगा।


    हो सकता है आने वाले समय में होटलों को अस्पतालों के साथ अटैच करना पड़े, इसलिए उन्हें नहीं खोला जाएगा। श्री केजरीवाल ने कहा कि बुजुर्गों से अपील है कि बाहर या घर के अंदर भी किसी से संपर्क में न आने की कोशिश करें। इसके साथ ही जिसे पहले मधुमेह, रक्तचाप अथवा किसी अन्य तरह की बीमारी है, वह अतिरिक्त एहतियात बरतें और घरों से कम से कम निकले


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad