Haider Aid

  • Breaking News

    CM नीतिश बाढ़ बचाव कार्य को लेकर करेंगे हाई लेवल मीटिंग, नेपाल को लेकर भी होगी चर्चा






    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य

    पटना रोहित ठाकुर की रिपोर्ट

    पटना :  मुख्यमंत्री नीतिश कुमार एक अन्ने मार्ग में मंगलवार को बाढ़ की तैयारी को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे. नेपाल की ओर से बचाव कार्य में अवरोध पैदा किए जाने के बाद बिहार के कई जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. सीएम की एक सप्ताह में यह दूसरी बैठक होगी. नेपाल की ओर से बाढ़ बचाव कार्य रोके जाने के बाद आगे कुछ क्या कुछ किया जा सकता है. उसकी रणनीति पर सीएम आज चर्चा करेंगे. बैठक में जल संसाधन मंत्री संजय झा और सभी आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

    ये भी पढ़े-Shivam Roy Prabhakar की अगली फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करेंगे

    जल संसाधन मंत्री संजय झा ने भी नेपाल की ओर से बाढ़ बचाव कार्य रोके जाने पर कई जिलों में बाढ़ को लेकर चिंता जाहिर की थी. साथ ही केंद्र को इस मसले पर भी पत्र भेजने की जानकारी दी थी.संजय झा ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ लगातार बिहार सरकार संपर्क में है. ऐसे में मुख्यमंत्री नीतिश कुमार केंद्र सरकार से खुद बातचीत भी कर सकते हैं. मुख्यमंत्री ने सोमवार को हुई बैठक में कहा था कि मानसून का आग मन हो चुका है. 


    कोविड-19 के साथ-साथ हमें संभावित बाढ़ से भी जूझना पड़ सकता है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि दोनों चुनौतियों के लिए अभी से पूरी तैयारी रखी जाए. हम लोगों ने हर चुनौती का मिल-जुलकर सफलतापूर्वक सामना किया है .गंडक  बराज के 36 गेट हैं. जिसमें से 18 भारत और 18 नेपाल में हैं. नेपाल सरकार ने अपने हिस्से में पड़ने वाले 18 गेट की मरम्मती पर रोक लगा दी है. जिससे तट बंध का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है. वहीं, उत्तर भारत की नदियों के जल स्तर में वृद्धि हुई है जिससे बाढ़ का खतरा बढ़ गया है.

    ये भी पढ़े-गाड़ी की डिक्की में छिपकर शिमला घूमने निकले छह पंजाबियों पर FIR दर्ज

      


           

    ललबकेया नदी के तट बंध के काम पर रोक लगने के बाद राज्य के मुजफ्फरपुर पूर्वी  चंपारण, पश्चिम चंपारण, दरभंगा, खगड़िया, शिवहर, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, गोपालगंज और सारण में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad