• Breaking News

    अच्छी खबर : भारत में कोरोना संक्रमितों के स्‍वस्‍थ होने की दर बढ़कर करीब 58 प्रतिशत हुई


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    गौतम कुमार की रिपोर्ट

    नई दिल्ली : देश में संक्रमित मरीजों के स्‍वस्‍थ होने की दर 56 दशमलव सात-शून्‍य प्रतिशत हो गई है। अब तक दो लाख 71 हजार 723 संक्रमित रोगी ठीक हो गये हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान दस हजार 495 रोगी स्‍वस्‍थ हुए। वर्तमान में एक लाख 87 हजार 34 लोगों का इलाज चल रहा है।


    ये भी पढ़े-दिल्ली : राधास्‍वामी सत्‍संग ब्‍यास के दस हजार बेड वाली कोविड केंद्र की जिम्‍मेदारी नोडल एजेंसी के रूप में संभालेगी आईटीबीपी

    देश में एक दिन में कोविड-19 के दो लाख से अधिक जांच करने का नया रिकॉर्ड बनाया गया है। तीन महीने पहले यह आंकड़ा प्रतिदिन एक सौ मामलों की जांच का था। जांच के मामलों में यह उल्‍लेखनीय वृद्धि अस्‍पतालों,जांच प्रयोगशालाओं और विभिन्‍न संस्‍थाओं के सम्मिलित प्रयास से संभव हो पाई है।


    भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद-आईसीएमआर ने कहा है कि उसने अब कोविड-19 के नमूनों की जांच के लिए देशभर में एक हजार प्रयोगशालाओं की व्‍यवस्‍था की है। आईसीएमआर ने इसे देश में परीक्षण सुविधाओं में ऐतिहासिक उपलब्धि बताया। परिषद ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 परीक्षण के लिए 730 सरकारी और 270 निजी प्रयोगशालाएं हैं।


    ये भी पढ़े-कोलकाता :बरुईपुर नगर पालिका के वार्ड नंबर 4 का हाल बेहाल,किसी अधिकारी,नेता,पार्षद को इनकी फ़िक्र नही

    स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया है कि कुल 15 हजार 968 नये मामले आने के साथ मरीजों की कुल संख्‍या 4 लाख 73 हजार 719 हो गई है। 465 लोगों की मृत्‍यु होने के साथ मृतकों की संख्‍या 14 हजार 476 हो गई है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad