Header Ads

  • BREAKING NEWS

    चक्रवाती तूफान निसर्ग महाराष्ट्र के अलीबाग में दस्तक देने के बाद गति में कमी






    We News 24 Hindi »महाराष्ट्र/मुंबई  

    दिवियांस राणे  की रिपोर्ट 

    मुंबई:चक्रवाती तूफान निसर्ग महाराष्ट्र के अलीबाग में दस्तक देने के बाद पड़ा धीमा, मुंबई में कोई खास प्रभाव नहीं, भारी बारिश से कुछ पेड़ों की गिरने की खबर, राहत और बचाव के काम में जुटा प्रशासन, मुंबई हवाई अड्डे पर सेवा बहाल.


    चक्रवाती तूफान निसर्ग के महाराष्‍ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग में समुद्र तट से टकराने के बाद राज्‍य के उत्‍तरी भाग में आगे बढ़ गया है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि तूफान के मार्ग में मामूली बदलाव होने से मुंबई और ठाणे में इसका असर अपेक्षाकृत कम रहा। लेकिन राज्‍य के तटवर्ती जिलों में इसका ज्‍यादा असर पड़ा। रायगढ़ और रत्‍नागिरी जिलों में तेज हवाएं चलीं, भारी वर्षा हुई और समुद्र में 6 से 6 फुट तक ऊंची लहरें उठीं। मौसम विभाग का कहना है कि निसर्ग आज रात उत्‍तर-पूर्व की ओर आगे बढ़कर कमजोर पढ़ जाएगा।

    ये भी पढ़े-मोदी सरकार ने किसानों की 50 साल पुरानी मांग को पूरा किया,

    चक्रवाती तूफान निसर्ग के महाराष्‍ट्र में रायगढ़ जिले के अलीबाग में समुद्र तट से टकराने के बाद क्षेत्र में 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से आगे बढ़ रहा है। यह तूफान अलीबाग में दोपहर बाद करीब एक बजकर 15 मिनट पर पहुंचा जिसके साथ ही मूसलाधार बारिश भी हुई।




     मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने ट्वि‍टर पर बताया कि करीब एक हजार पांच सौ लोगों को सुरक्षित निकाल कर अलीबाग के अस्‍थायी शिविरों में भेजा गया है। जिला मजिस्‍ट्रेट निधि चौधरी ने बताया कि रायगढ़ जिले के कुछ भागों में मोबाइल नेटवर्क सेवाएं बाधित हुईं। आंधी के कारण बिजली का खंभे के गिरने से एक व्‍यक्ति घायल हो गया।

    ये भी पढ़े-एक देश-एक राशन कार्ड’ योजना से जुड़ गये तीन और राज्य ओडिशा, सिक्किम और मिजोरम


    इस बीच, मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने दिन में गिरगांव का निरीक्षण किया। उसके बाद वे बर्सोवा गई। उन्‍होंने कहा कि अग्निशमन सेवाएं, जीवनरक्षक दल और अन्‍य आपदा प्रबंध दल तैयार रखे गये हैं। मुंबई में समुद्र तट के निकट रह रहे चालीस हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है। पुलिस ने बताया कि आंधी के कारण सांताक्रुज में निर्माणाधीन इमारत ढहने से झुग्‍गी में रहने वाले एक परिवार के तीन सदस्‍य घायल हो गये।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad