Header Ads

  • BREAKING NEWS

    VIDEO:करेंट लगने से किसान की हुई मौत, भाकपा ने पीड़ित परिवार को मुआवज़े देने की किया माँग






    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य

      पटना पालीगंज से विशिष्ट कुमार की रिपोर्ट।

                            

    पटना :जिले के पालीगंज अनुमण्डल के सिगोडी थाना क्षेत्र के अडरी पर गांव मे करेंट लगने  से एक किसान  की मौत हो गई । 
     
    जानकारी के अनुसार  अडरी पर गाँव निवासी राजबल्म मांझी 55  वर्ष अपने घर के नज़दीक खेत के पास खाट बनाने वाला  रस्सी को लपेट रहे थे.। इसी बीच बिजली के पोल से होकर एक तार जो खेत में पटवन के लिए गया हुआ था जो बीच से कटा था जिसमे  पैर स्पर्श कर गया ।


    ये भी पढ़े-भारत से अमेरिका भेजे गए Hydroxychloroquine के शोध पत्र में बड़ा फर्जीवाड़ा,WHO ने अपने स्‍टैंड से पीछे हटा

    जिससे वहीं पर गिर कर मूर्छित हो गया।इसके बाद अगल-बगल काम कर रहे लोगों ने उन्हें गिरते देखा और किसी तरह उन्हें वहां से निकालकर अनुमंडलीय अस्पताल पालीगंज लाया गया।जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । इसके बाद शव को अनुमण्डल अस्पताल मे पोस्टमार्टम कराया गया ।



     दूसरी ओर इस दुखद घटना पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्कसवादी के लोकल कमेटी सचिव शिव कुमार विद्यार्थी ने विद्यार्थी व चन्द्रदेव प्रसाद ने सरकार से  पीड़ित परिजनों को राज्य सरकार द्वारा  आपदा प्रबंधन से मिलने वाले  चार लाख रूपये की सहायता राशि को मुआवज़े के तौर पर मांग किया है।

    ये भी पढ़े-Guideline For Unlock 1:8 जून से खुलेंगे शापिंग मॉल, रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थल और ऑफिस सरकार ने की नई गाइडलाइन जारी, जानें- क्या है नियम शर्त


    मुआवजा राशि की मांग
    मृतक की पहचान राजबल्लभ मांझी के रूप में हुई घटना के बारे में बताया जाता है कि राजबल्लभ मांझी अपने  फूस छत की मरम्मत कर रहा था इसी दौरान उसकी पाँव कट पिस तार पर चला गया। जिस वजह से राजबल्लभ मांझी की मौत मौके पर हो गई। पड़ोसी लूटल मांझी ने बताया कि राजबल्लभ मांझी मूरिका पंचायत के सर पंच का पंच पद पर कार्यरत थे। गांव में वाद विवाद होने पर आपस में मिल बैठकर विवाद का निपटारा किया करते थे


    मामले की जांच कर रही पुलिस

    मामला संज्ञान में आने के बाद थाना अध्यक्ष मनोज कुमार ने घटनास्थल पर पहुँचकर मृतक का शव को पोस्टमार्टम के लिए पालीगंज अनु मंडल अस्पताल भेज दिया। वही पोस्टमार्टम कर रहे डॉक्टर ने बताया कि बुजुर्ग की करेंट चपेट में आने के कारण से ही मौत हुई है। पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव का उनके परिजनों को सौंप दिया गया घटना के बाद से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है पीड़ित के परिजनों ने प्रशासन से मुआवजा राशि की मांग की है।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़Updatesपाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad