Haider Aid

  • Breaking News

    पर्यावरण के अनुकूल जीवनशैली,छोटी दूरी तय करने के लिए साइकल इस्तेमाल करे या पैदल चलना




    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    मुजम्मिल  की रिपोर्ट 

    नई दिल्ली : गेल “पर्यावरण के प्रति अपने उत्तरदायित्व” के मद्देनज़र स्वच्छ पर्यावरण एवं स्थायी जीवनशैली को बढ़ावा देने के लिए “संभावनाओं को प्रोत्साहित करने” में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहा है। 

    ये भी पढ़े-BREAKING:जम्मू-कश्मीर मुठभेड़ मेंअभी तक हिज्बुल के नौ आतंकवादी ढेर


    गेल (इण्डिया) लिमिटेड अपने अभियान हवा बदलो के माध्यम से स्वच्छ एवं हरित कल के निर्माण के लिए लोगों के व्यवहार में बदलाव लाने और जागरुकता बढ़ाने के लिए प्रयासरत है। इस अभियान के माध्यम से गेल वायु प्रदूषण और इसके कारण होने वाली समस्याओं पर अंकुश लगाने के लिए तत्पर है।

    ये भी पढ़े-BIHAR:शराबियों को मदद पहुंचाना डीएसपी कैलाश प्रसाद को पड़ा महंगा, 3 साल तक वेतन वृद्धि पर लगी रोक


    गेल पर्यावरण के अनुकूल एवं स्थायी जीवनशैली अपनाने के लिए भी भारतीयों को जागरुक बनाता रहा है जैसे पेड़ लगाना, छोटी दूरी तय करने के लिए साइकल चलाना या पैदल चलना, कार पूल का इस्तेमाल, सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल, उर्जा संरक्षण और उर्जा के स्वच्छ स्रोतों जैसे उद्योगों के लिए नैचुरल गैस, वाहनों के लिए सीएनजी एवं कमर्शियल इस्तेमाल के लिए पीएनजी का उपयोग।

    ये भी पढ़े-असम: गैस के कुएं में लगी आग, 2 किमी दूर से दिख रहीं लपटें


    ये भी पढ़े-एनडीआरएफ ने राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के 

     

    विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पर्यावरणी उत्तरदायित्व के प्रति गेल की प्रतिबद्धता को बढ़ावा देते हुए पूरे भारत में गेल के कर्मचारियों ने निम्नलिखित के लिए शपथ लीः
    o पर्यावरण के अनुकूल जीवनशैली
    o पेड़ लगाना और हरित पर्यावरण को बढ़ावा देना
    o उर्जा के स्वच्छ समाधान अपनाना
    o पर्यावरण के बारे में जागरुकता बढ़ाना



    एक कोरपोरेट के रूप में अपना उत्तरदायित्व पूरा करते हुए गेल (इण्डिया) लिमिटेड ने विश्व पर्यावरण दिवस पर एक संक्षिप्त वीडियो का शुभारम्भ किया है, जो आम जनता को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देगा तथा प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए हर भारतीय नागरिक को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करेगा।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad