Haider Aid

  • Breaking News

    हिमाचली युवाओं में फुटबॉल की काफी क्षमता:खुशहाल अब खिलाड़ी एचपीएफए के लोगो वाले फुटबॉल से खेलेंगे मैच







    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    ऊना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़


    ऊना।हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ (एचपीएफए) ने एक फुटबॉल निर्माता कंपनी से करार किया है। अब खिलाडिय़ों को एचपीएफए का लोगो लगा फुटबॉल खेलने को मिलेगा। 

    ये भी पढ़े-राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की आज अंतिम तारीख


    जल्द ही हिमाचल के हर कोने में एचपीएफए के लोगो वाले फुटबॉल देखने को मिलेंगे। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ की आयोजित वेबिनार के जरिए ऑन लाइन मीटिंग में संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने दी। 


    उन्होंने बताया कि इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब अखिल भारतीय फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) का महासचिव ऐसे किसी मीटिंग में शामिल हुआ है। इस मीटिंग में एआईएफएफ के महासचिव खुशहाल दास विशेष तौर पर मिटिंग में शामिल हुए। उन्होंने हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के कार्यों की सराहना की। खु

    ये भी पढ़े-VIDEO:बिहटा बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में खुलेआम उड़ रही है सरकारी आदेश की धज्जियां,लोग बजा रहे घंटी चढ़ा रहे है फुल और जल


    आईये भी पढ़े-तेलंगाना बिना परीक्षाएं दिए ही 10 वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में भेजने का फैसला

    दास ने कहा कि हिमाचली युवाओं में फुटबॉल खेल में काफी क्षमता है। हिमाचली युवा फुटबॉलर और गोलकीपर विशाल कैंथ ने इस खेल में अपना अच्छा खासा नाम कमाया है। उन्होंने कहा कि एआईएफएफ और एचपीएफए मिलकर प्रदेश में फुटबॉल के आधाभूत ढांचे को विकसित करने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते देश भर में हुए लॉकडाउन के चलते सारी व्यवस्था चरमरा गई है।


     हालात सामान्य होते ही इस दिशा में उचित कदम उठाया जाएगा। उन्होंने हिमाचल फुटबॉल संघ के महासचिव दीपक शर्मा को दिल्ली आमंत्रित किया है। दिल्ली में वह स्पोट्र्र्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया से मिलकर प्रदेश में फुटबॉल के उत्थान पर बातचीत करेंगे। दीपक शर्मा ने बताया कि भारत में होने वाली एएफसी अंडर-17 महिला विश्व फुटबॉल कप एआईएफएफ के महासचिव खुशहाल दास की देखरेख में करवाया जा रहा है।


     उन्होंने इसके लिए उन्हें बधाई दी। वेबिनार मीटिंग में हिमाचल में मूलभूत सुविधाओं की कमी पर भी चर्चा हुई। संघ के कई सदस्यों ने प्रदेश में फुटबॉल ग्राऊंड सहित अन्य समस्यओं को प्रमुखता से उठाया। दीपक शर्मा ने कहा कि जल्द ही प्रदेश में रेफरी, गल्र्स फुटबॉल और अंडर-14 का वेबिनार कार्यक्रम आरंभ किया जाएगा। 

    ऑन लाइन मीटिंग में संघ के कोषाध्यक्ष नरेश राणा, तकनीकी निदेशक सुधीर बीटी, हेड ऑफ रेफरी श्याम सुंदर शर्मा, पंकज दत्ता, मुनीष विट्ठल, पवन कुमार, करनजीत, रोहित, अंकित, अरमान, बिक्रम विष्ट, एआईएफएफ के मैच कमीश्नर तपिश थापा व दीपक शर्मा, पवन कुमार, मुनीष कुमार, विपिन कुमार, मोहम्मद इकराम, शुभम गुरुंग, संजीव वर्मा, कश्मीर सिंह व विरेंद्र सेन शामिल हुए। 


    हर जिला को दस फुटबॉल और दस बिव्स
    संघ के मीडिया कॉर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ हर जिला फुटबॉल संघ को दस फुटबॉल और दस बिव्स प्रदान करेगा। कंपनी में तैयार इस फुटबॉल पर हिमाचल फुटबॉल संघ का लोगो होगा। इसके अलावा हर जिला को दिए जाने वाले बिव्स भी अलग-अलग रंग के होंगे।

     प्रदेश में होने वाली प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताओं में हर जिला की टीम अलग-अलग रंग के बिव्स पहन कर प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी।

    Header%2BAid


    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad