Haider Aid

  • Breaking News

    हिमाचल जिला पार्षद पंकज सहोड़ की पहल पर, 15 गांवों में लगेंगे 197 सिटिंग बैंच





    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    सोलन /रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़


    ऊना। जिला ऊना के रायपुर सहोड़ा जिला परिषद वार्ड-10 के सदस्य पंकज सहोड़ ने अपने वार्ड के अधीन आने वाले गांव व पंचायतों में 6॰38 लाख रुपए के सिटिंग बैंच लगाएंगे। इसके लिए जिला परिषद की बैठक में स्वीकृति मिल गई है। स्थानीय लोगों की मांग पर पंकज सहोड़ ने करीब 15 गांव में 197 बैंच लगाने का निर्णय लिया है। 


    जिला परिषद सदस्य पंकज सहोड़ ने बताया कि जिला परिषद रायपुर सहोडा वार्ड नंबर 10 अंतर्गत आने वाली पंचायतों और स्थानीय लोगों ने सिटिंग बैंच लगाने की मांग उठाई है। इसके लिए एक सप्ताह पहले जिला परिषद की हुई बैठक में प्रस्ताव रखा गया था, जिसकी स्वीकृति मिल गई है। उन्होंने कहा कि जिला परिषद फंड्स से 6,38,000 रूपए से पब्लिक प्लेस, चौराहा, पंचायत घर, मंदिर, गुरुद्वारा, प्ले ग्राउंड व पार्क आदि में आम लोगों को बैठने के लिए जिला परिषद रायपुर सहोडा वार्ड नंबर 10 में सिटिंग बैंचेस उपलब्ध करवाए जाएंगे। 

    ये भी पढ़े-बिहार में वज्रपात से 83 लोगों की मौत,अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

    उन्होंने बताया कि सर्वाधिक सिटिंग बैंच रायपुर सहोड़ा में लगाए। जहां पर एक लाख से करीब 40 बैंच लगेंगे। वहीं लमलेहड़ा में 20 बैंच, जखेड़ा में 20, चरतगढ़ में 20, भटोली में 20, सनोली में 20, बनगढ़ में 20, अजौली में 16, सासन में 15, मलूकपुर में 12, पूना बीनेवाल 12, मजारा में 12, खानपुर में 10, मैहतपुर में 10, एनएसी संतोषगढ़ में 10 बैंच लगाए जाएंगे। जिप सदस्य पंकज सहोड़ ने कहा कि बैंचस लगने से जहां लोगों को बैठने की सुविधा मिलेगी। वहीं सैर के दौरान भी आराम कर सकते हैं। इसके अलावा मंदिरों व गुरूद्धारा में लगने वाले बैंच भी श्रद्धालुओं को बैठने की जगह मिलेगी। 

    ये भी पढ़े-मीडिया संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर ,अमेरिका को चीन ने दी चेतावनी

    उन्होंने कहा कि जल्द ही बैंच को लगाने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। उधर पंचायत जनप्रतिनिधियों ने जिला परिषद सदस्य पंकज सहोड़ द्वारा ग्राम पंचायतों में सिटिंग बैंच मुहैया करवाए जाने पर आभार व्यक्त किया है। ग्रांम पंचायत जखेड़ा महेंद्र छिब्बर, रायपुर सहोड़ां की पूजा सहोड़, चढ़तगढ़ की आरती शर्मा, विनोद कुमार भारद्वाज, मलूकपुर के हरदयाल सिंह, माजरा की गुरूदेव कौर, खानपुर की उपप्रधान रेखा, अजौली के अशोक कुमार, पूना-वीनेवाल की पंचायत प्रधान जगवीर कौर तथा पंचायत समीति सासन-लमलेहड़ा के सदस्य उपदेश सिंह ने जिला पार्षद पंकज सहोड़ द्वारा उनकी ग्राम पंचायतों में सिटिंग बैंच उपलब्ध करवाने पर आभार व्यक्त किया है। 

    ये ही पढ़े-अच्छी खबर : भारत में कोरोना संक्रमितों के स्‍वस्‍थ होने की दर बढ़कर करीब 58 प्रतिशत हुई

    इसके अलावा अनेक धार्मिक संगठनों ने भी जिला पार्षद की इस पहल को सराहनीय बताया है। डॉ. बीआर अंबेडकर मिशन के अध्यक्ष सुरिंद्र वस्सी, जिला ब्राह्मण कल्याण सभा के शिव किशोर वासुदेव, नेहरू युवा विकास सभा सासन के अध्यक्ष सुरिंद्र कुमार आदि ने उनकी पंचायतों को सिटिंग बैंच मुहैया करवाने पर आभार व्यक्त किया है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad