Header Ads

  • BREAKING NEWS

    चीन की मक्कारी का देगा भारत मुंहतोड़ जवाब, गलवान घाटी में तैनात T-90 टैंक


    We News 24 Hindi » नई दिल्ली 

    आरती गुप्ता  की रिपोर्ट  



    नई दिल्ली : भारत-चीन सीमा विवाद गलवान घाटी में थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है।  सीमा विवाद को  लेकर लगातार बातचीत जारी है।पर चीन का दोगली फितरत से दुनिया वाक़िफ़ है वो बात  के जरिए से सुलझाने तो करेगा , लेकिन मक्कारी  करने से भी सी बाज  नहीं आएगा  । 

    चीन के फितरत को देखते हुए भारत ने सीमा पर किसी भी स्थिति परिस्थिति से निपटने के लिए गलवान घाटी में 6 टी-90 टैंक्स तैनात किया हैं। ग़ौरतलब है की  भारत और चीन के बीच मंगलवार को तनाव को कम करने के लिए चुशुल में शीर्ष सैन्य कमांडर स्तर की एक बार फिर से बातचीत होने जा रही है।

    ये भी पढ़े-मास्क पहनकर दौड़ना व्यायाम करना है घातक,जाने डॉक्टर की रॉय



    भारतीय सेना ने सीमा पर टी-90 भीष्म टैंकों को तैनात करने का फैसला चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की हरकतों को देखते हुए लिया है। चीन ने कई जगह निर्माण किया हुआ है। सेना वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के अपने हिस्से के भीतर इस क्षेत्र में स्थित प्रमुख ऊँचाइयों पर अपने हथियारों को तैनात कर रही है।

    ये भी पढ़े-उत्तर प्रदेश :ब्याज नहीं देने पर कोर्ट परिसर में ही वकील के साथ मार पीट की घटना



    155 एमएम हॉवित्जर के साथ इन्फैंट्री लड़ाकू वाहनों को पूर्वी लद्दाख में 1597 किमी लंबी एलएसी के साथ तैनात किया गया है। वहीं, चीन के किसी भी खतरे से निपटने के लिए चुशुल सेक्टर में भी सेना ने दो टैंकों की तैनाती की है। चीनी सेना इस क्षेत्र से एलएसी से वापस जाने के लिए सौदेबाजी करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन भारतीय सेना का स्पष्ट मानना है कि वह एक इंच भी ज़मीन नहीं छोड़ने वाली है।

    ये भी पढ़े-पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा आतंकी हमला, हमले में 5 लोगों की मौत




    सैन्य कमांडरों की मानें तो भारत सीमा विवाद पर लंबी खींचतान के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं, दूसरी ओर यदि चीन को कदम उठाता है तो फिर भारत ने उसपर जवाबी कार्रवाई के लिए भी तैयारी कर रखी है। 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad